हमारे बालों को क्या-क्या नहीं सहन करना पड़ता है। कभी हम उन्हें किसी क्लिप में टिका देते हैं, कभी खींचकर रबरबैंड में अस्त-व्यस्त बांध देते है, काभी हीट स्टाइलिंग टूल्स यूज़ करके उन पर अत्याचार करते हैं। यही नहीं, असली मुसीबत तो तब होती है, जब इन पर मौसम की मार पड़ती है।

मॉनसून अपने साथ कुछ परेशानियाँ भी लाता है, जैसे- बालों का फ्रिज़ी होना। जहां आपको अपने फ्रिज़ी बालों की सही देखभाल की जरूरत है, वहीं आपको इसे सही तरह से स्टाइल देना भी जरूरी है। हम अपके लिए लाए हैं 5 आसान हेयरस्टाइल्स, जो आपको फ्रिज़ बालों से निपटने में मदद करेगी।

 

01. टॉप नॉट

01. टॉप नॉट

टॉप नॉट एक आसान और क्लासी हेयर स्टाइल है, जिससे अपके बाल फ्रिज़ी नहीं लगेंगे। यह हेयरस्टाइल आप फ्रेंड्स के साथ कहीं लांच या डिनर पर जा रहे हैं, तब बना सकते हैं या विडिओ कॉल पर। यह आपको सोफिस्टिकेटेड लुक देता है। जब अपके बाल चिपचिपे लगें, आप ये हेयर स्टाइल बना लें। तो बालों को इकट्ठा करें और टॉप पर ट्विस्ट करके नॉट बना लें।

 

02. हाई पोनीटेल

02. हाई पोनीटेल

It हाई पोनीटेल को बनाना जितना आसान है उतनी ही यह स्टाइलिश भी है। इस स्टाइल का दौर कभी नहीं जाता। यह आपके हर लुक के साथ परफेक्ट मैच हो जाते है। इसे आप स्लीक बोर्डरूम लुक के लिए या बीच पर जाने के लिए बना सकते हैं। इसके लिए आपको सिर्फ बालों को पीछे की ओर खींचकर सिर के एकदम ऊपर रबरबैंड से बांधना है। इससे अपके फ्रिज़ी हेयर आसानी से मैनेज हो जाएंगे।

 

03. मेसी बन

03. मेसी बन

मेसी हेयर बहुत ही सिम्पल हेयरस्टाइल है, जो हर लड़की का फेवरेट है। आप ऑनलाइन पर देखेंगे तो इसे बनाने के हज़ारों तरीके आपको नजर आएंगे, लेकिन मेसी हेयर बन को बनाने का सबसे बेहतरीन तरीका है कि आप बालों को ट्विस्ट करके पीछे की ओर एक सिम्पल सा बन बना लें। इसमें अपके फ्रिज़ी हेयर आसानी से छुप जाएंगे।

 

04.फिशटेल ब्रेड

04.फिशटेल ब्रेड

यदि मॉनसून के कारण अपके बाल ज़्यादा फ्रिज़ी हो गए हैं तो चोटी बनाना इस समस्या का सबसे बड़ा हल है। फिशटेल ब्रेड फ्रिज़ बालों को छुपाने और स्टाइलिश दिखने का सबसे बढ़िया तरीका है। अपने बालों की एक एक लो पोनीटेल बना लें और चोटी गूँथ लें। अंत में रबर बैंड लगा लें।

 

05. हाफ टॉप नॉट

05. हाफ टॉप नॉट

अक्सर बालों को फ्रिज़ी होने से बचाने के लिए इन्हें बांधने की राय दी जाती है। लेकिन इसका मतलब यह बिल्कुल नहीं है कि आप इन्हें खुला नहीं रख सकते। हमने आपके लिए बीच का रास्ता निकाला है। बालों के आगे का सेक्शन लें और इसे सिर के टॉप पर ट्विस्ट करके बन बना लें और बाकी बालों को खुला छोड़ दें। यह हेयरस्टाइल स्मार्ट भी लगती है और फ्रिज को भी कवर कर देती है।