यदि आपने अपने बालों की देखभाल के लिए हर तरह के नुस्खे अपना लिए हैं और फिर भी आपके बाल रूखे व बेजान हैं, तो हो सकता है कि आप कुछ गलत कर रहे हों। सेलिब्रिटीज़ की तरह लंबे, घने और लहराते बालों के लिए समय लगता है और कुछ एक्सपर्ट टिप्स भी। आपके लिए अच्छी खबर ये है कि हम आपके लिए कुछ हेयर टिप्स लाए हैं, वो भी सेलिब्रिटी हेयरस्टाइलिस्ट जोनाथन वेन नेस से सबके प्रिय स्टार जोनाथन बहुत जल्द लोगों में लोकप्रिय हो गए, जी हाँ न सिर्फ अपनी पर्सनैलिटी के कारण, बल्कि अपने बेहतरीन बालों के लिए भी। उनके शो के जरिए उनकी फैन फॉलोइंग भी काफी बढ़ी है। हम इस बात से सहमत होंगे कि हम भी उनके जबरदस्त फैन हैं। हम यहांआपको बता रहे हैं उनके कुछ हेयर केयर टिप्स, जो हमने इस लोकप्रिय सेलिब्रिटी से लिए हैं।

 

01. सिल्क का तकिया यूज़ करें

01. सिल्क का तकिया यूज़ करें

जोनाथन सिल्क का तकिया यूज़ करना पसंद करते हैं, क्योंकि यह उनके बालों के लिए बेहतर है। कॉटन के तकिये के कवर पर सोने से बाल रगड़ खाते हैं, जिससे बाल टूटते हैं और फ्रिज़ हो जाते हैं, वहीं सिल्क के तकिये से बाल खराब नहीं होते और आपके बालों की सेहत बरकरार रहती है। वो रात को सोने से पहले बालों में सिल्क का स्क्रन्च लगाना नहीं भूलते।

 

02. वर्क आउट के बाद हमेश बाल न धोएं

02. वर्क आउट के बाद हमेश बाल न धोएं

अच्छा-खासा वर्कआउट करने के बाद आपके बाल पसीने से पूरी तरह भीग जाते होंगे। ऐसे में आपको लगता होगा कि जल्दी से इन्हें धो लिया जाए। लेकिन जोनाथन के अनुसार हो सकता है कि आपको पसीने के कारण बाल गंदे लग रहे हों, लेकिन वास्तव में ऐसा है नहीं। यह सिर्फ नामक और प्राकृतिक तेल है, जो एक्टिवेट हो गया है। तो वर्कआउट के बाद यदि आप रोज़ बाल नहीं धोते हैं, तो यह कोई बुरी बात नहीं है, खासतौर पर यदि आपने उस दिन वर्कआउट के पहले अपने बाल धोए हैं तो। बेहतर होगा कि इसके बजाय आप ड्राय शैंपू यूज़ करें।

 

03. प्रेप और प्राइम

03. प्रेप और प्राइम

जोनाथन के अनुसार बालों को मेन्टेन करने के लिए उन्हें तैयार करना जरूरी है। उनका मानना है कि प्रेप और प्राइम स्प्रे को भीगे बालों में लगाया जाए तो सूखने के बाद बाल स्लीक और ग्लॉसी लगते हैं। इससे ब्लो ड्राय किये बाल ज़्यादा समय तक टिके रहते हैं। वो बालों में लीव-इन मिस्ट या रिपेयर ट्रीटमेंट की भी सलाह देते हैं, ताकि बाल डैमेज न हों।

 

04. रोज़ाना बाल न धोएं

04. रोज़ाना बाल न धोएं

जोनाथन के बालों से लोगों को ईर्ष्या होती है और ये हुआ है उनके बालों को बहुत ज़्यादा न धोने से। वो अपने बालों को हफ़्ते में दो से तीन बार वॉश करते हैं, क्योंकि ज़्यादा धोने से बाल बेजान हो जाते हैं। वो सलाह देते हैं क्लींज़िंग कंडीशनर को एक दिन छोड़कर अगले दिन लगाने की, क्योंकि इससे आपके बालों की गंदगी निकल जाएगी, साथ ही प्राकृतिक तेल का संतुलन भी बना रहेगा।

 

05. खराब तत्वों से रहें दूर

05. खराब तत्वों से रहें दूर

जोनाथन सल्फेट्स से दूर रहते हैं, क्योंकि ये बालों से नेचुरल ऑयल निकाल देते हैं। वो राय देते हैं कि एल्कोहल एर पैराबेन्स यूज़ न करने की और साथ ही उन चीजों से दूर रहने की, जो आपके बालों की सेहत के लिए बिल्कुल ठीक नहीं है। हम भी उनकी इन बातों से पूरी तरह से सहमत हैं।