बॉलीवुड में बहुत कम लड़कियां हैं, जो अपने कर्ली हेयर पर गर्व करती हैं, क्योंकि स्ट्रेट और वेवी लड़कियों के लिए कोई भी हेयर स्टाइल बनाना बेहद आसान है, चाहे बालों को बांधकर पोनी बनाना हो या बन। कर्ली बालों वाली लड़कियों के लिए बालों को मैनेज करना मुश्किल हो जाता है। सबसे ज़्यादा मुश्किल तब होती है, जब उन्हें आउटफिट के साथ स्टाइलिंग करनी हो। इसीलिए इस तरह के बालों को हैंडल करने के लिए पर्सनैलिटी भी बोल्ड होनी चाहिए, जैसे कंगना रनौत और तापसी पन्नू जो न सिर्फ पर्दे पर,बल्कि पर्दे के पीछे भी उतनी ही बोल्ड है। शायद इसीलिए ये दोनों एक्ट्रेस कर्ली हेयर वाली लड़कियों की रोल मॉडल बन चुकी हैं।

लड़कियां उनसे प्रेरणा लेती हैं। तापसी अपने लुक्स के साथ एक्सपेरिमेंट करती रहती हैं। उनका मेसी फिशटेल ब्रेड्स लुक कमाल का है। कंगना अक्सर सिम्पल रहना पसंद करती हैं, लेकिन उसमें थोड़ी डिटेल देती हैं, जिससे उनका लुक निखरकर आता है।

हम आपको बता रहे हैं कंगना के 5 लुक्स, जो आप आसानी से बना सकती हैं।

 

01. नैचुरल स्टाइल

01. नैचुरल स्टाइल

हेयर ब्रश हमारा दोस्त भी है और दुश्मन ही, बस ये इस बात पर निर्भर करता है हम इसे गीले बालों की कोनसी स्टेज पर यूज़ करते हैं। एक रूल, जो हम फॉलो करते हैं वो है, बालों को धोने के बाद उन्हें नैचुरली सूखने दें और उन्हें अपने नैचुरल टेक्स्चर में आने दें। कंगना के बाल बहुत ज़्यादा कर्ली हैं और अगर उन्हें ठीक से हैंडल न किया जाय तो बहुत रूखे लगने लगते हैं। इसलिए हमें उनका यह सिम्पल साइड-पार्टेड स्टाइल पसंद आया, जिसमें माथे पर थोड़े बाल बिखरे हुए हैं।

बीबी सलाह : TIGI Bed Head On The Rebound Curl Recall Cream

 

02. बॉलीवुड रेट्रो

02. बॉलीवुड रेट्रो

दिलचस्प जानकारी: कंगना को साड़ी और फेब्रिक के लिए लोकल मार्केट और गलियों में घूमना पसंद है। एक बार वो एयरपोर्ट पर कॉटन साड़ी, जो उन्होंने कोलकाता से खरीदी थी, उसमें नज़र आईं। इस साड़ी पर उन्होंने गिवंचि का कोट पहना था। कंगना को साड़ी से बेहद प्यार है और उसके साथ उनका यह क्लासिक हेयर लुक उन्हें विंटेज फील देता है। यह रेट्रो लुक उन पर बेहद फब रहा है और साथ में जो थोड़ी लटें ख़ुद-ब-ख़ुद बिखर आईं है, वो उन्हें और खूबसूरत बना रही है।

 

03. स्मूद वेव्ज़

03. स्मूद वेव्ज़

कंगना को जितने अपने कर्ल्स पसंद हैं उतने ही पसंद हैं स्मूद वेव्ज़। इस लुक में उन्होंने साइड पार्टिंग के साथ ट्विस्ट ब्रेड की है और बालों को नीचे से स्मूद वेव्ज़ देकर खुला छोड़ा है। उनका ये लुक काफी रोमांटिक है। है न?

 

04. कैज़ुअल बन्च

04. कैज़ुअल बन्च

कंगना उन लोगों में नहीं हैं, जो अक्सर एंड्रोजिनोस लुक में नज़र आती हों। हां, सोनम कपूर को हमने कई बार ऐसे लुक में देखा है। यही कारण है कि जब कंगना का हमने ये लुक देखा तो हमें पसंद आया और साथ ही उनकी यह हेयर स्टाइल भी। कभी-कभार ये भी करें कि बालों को पार्टिंग न दें और उन्हें इकट्ठा करके एक लो पोनी बना लें। बस, आप तैयार हैं।

 

05. क्लासिक टॉप नॉट

05. क्लासिक टॉप नॉट

हर कर्ली बाल वाली लड़कियों के लिए टॉप-नॉट हेयर स्टाइल परफेक्ट स्टाइल होती है। कंगना ने अपने कर्ली हेयर को एक क्लासिक स्टाइल दिया है, जो हमेशा फैशन में रहेगा। इस हेयर स्टाइल को आप रोज़मर्रा में भी बना सकते हैं, बस, बालों में थोड़ा-सा लीव-इन कंडीशनर लगा लें, ताकि यह दिन भर टिका रहे।

टिप- यदि आप क्लीन लुक चाहते हैं और अपने छोटे- छोटे बालों को फ़ेस पर आने से रोकना चाहते हैं, तो कोम्ब पर थोड़ा-सा हेयर स्प्रे करें और एक बार इसे बालों में चला दें।