भले ही हमारा मन बीच पर जाने और वहां अपना पसंदीदा कॉकटेल पीते हुए आराम से समय बिताने का ही क्यों न करे, लेकिन हममें से अधिकतर लोग गर्मियों में कहीं नहीं जाते और चारदीवारी के भीतर रहते हुए ही गर्मियां बिता देते हैं, जैसे-ऑफ़िस में काम करते हुए या फिर घर पर. पर इसका अर्थ यह नहीं कि आप घर, ऑफ़िस के भीतर रहते हुए अपने बालों में बीची वेव्स भी न बनाएं. बीची वेव्स तो आप घर पर रहते हुए भी बना सकती हैं, क्योंकि ये गर्मियों में बनाया जाने वाला क्लासिक हेयर ट्रेंड जो है.

इस बात को ध्यान में रखते हुए हमने सोचा कि क्यों न आपको बीची वेव्स बनाने के सरल और कारगर तरीक़ों के बारे में बताया जाए. आगे पढ़िए और बीची वेव्स बनाने के तीन तरीक़ों के बारे में जानिए...

करें कर्लिंग आयरन का इस्तेमाल
 

करें कर्लिंग आयरन का इस्तेमाल

कर्लिंग आयरन की सहायता से बीची वेव्स बहुत जल्दी बनती हैं. एक-दो इंच के अपने बालों को कर्लिंग वान्ड में लपेटें और 10 सेकेंड्स के लिए होल्ड करें. वेव्स को स्वाभाविक-सा दिखाने के लिए कर्ल्स को विपरीत दिशा में रोल करें. यदि आप फ़्लैट आयरन का इस्तेमाल कर रही हैं तो बालों को तीन-चार सेक्शन्स में बांटें और इन ट्विस्टेड सेक्शन में आयरन फिराएं व दबाएं. वेव्स को अपनी जगह पर टिकाए रखने और बालों में कुछ अतिरिक्त चमक बनाए रखने के लिए हेयरस्प्रे का इस्तेमाल करें.

ये ट्रिक आएगी काम
 

ये ट्रिक आएगी काम

जब आप किसी समुद्री किनारे यानी बीच पर पहुंचती हैं तो वहां की हवा में मौजूद नमक और नमी की वजह से आपके बालों में अपने आप ही वेव्स बन जाती हैं. पर बीची वेव्स पाने के लिए आप हर बार किसी समंदर के किनारे छुट्टियां बिताने तो नहीं जा सकतीं, है ना? तो आप सी-सॉल्ट स्प्रे का इस्तेमाल करें और बालों में बीची वेव्स का टेक्स्चर पा लें.  बालों पर टोनी ऐंड गाइ कैशुअल: सी सॉल्ट टेक्स्चरिंग स्प्रे छिड़कें और अपने बालों को चार-पांच सेक्शन में बांटें. अब इन सेक्शन्स से जूड़ा यानी बन बना लें. कुछ समय बात इन जूड़ों को खोलें और आपको बीची वेव्स मिलेंगे. वो भी बीच पर जाए बिना.

रातभर में बन जाएंगे वेव्स
 

रातभर में बन जाएंगे वेव्स

बिना हीटिंग टूल्स और बिना कोई स्प्रे का इस्तेमाल किए पर्फ़ेक्ट बीची वेव्स पाने के लिए रातभर गहरी नींद लेना भी कारगर हो सकता है बशर्ते सोने से पहले आपने अपने हल्के गीले बालों को चार-पांच ढीली चोटियों में गूंथ लिया हो. जी हां, सोने के ठीक पहले अपने हल्के गीले बालों को पांच-छह सेक्शन्स में बांट कर हर सेक्शन की ढीली-ढाली चोटी बनाएं और आराम से सो जाएं. सुबह जब उठें तो इन चोटियों को खोलें और इनके कर्ल्स को अपनी उंगलियों की सहायता से ढीला करें. इससे आपके बालों को मेसी यानी अस्त-व्यस्त सा बीची वेव्स लुक मिलेगा.