ये तो आप भी मानेंगी हेयरस्टाइल्स आपके लुक को पूरी तरह संवारने या बिगाड़ने में बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं. इसीलिए बहुत ज़रूरी है कि आप अपने हेयरस्टाइल को बेहतरीन रखें, भले ही आप बहुत व्यस्त क्यों न हों. यह भी ज़रूरी है कि आपका हेयरस्टाइल ऐसा हो, जो हर तरह के आउटफ़िट और हर अवसर पर जंचे. साथ ही यह बनाने में आसान भी होना चाहिए, ताकि आपको इसे बनाने में ज़्यादा समय भी ख़र्च न करना पड़े.

जहां आप जटिल और ख़ूबसूरत हेयरस्टाइल्स को ख़ास अवसरों पर बनाने के लिए बचा कर रख सकती हैं, वहीं आपके रोज़मर्रा के व्यस्त दिनों में आप इन पांच हेयरस्टाइल्स पर आंख मूंद कर भरोसा कर सकती हैं, जो केवल पांच मिनट के भीतर ही बन जाएंगे. आपको भरोसा नहीं हो रहा ना? आगे पढ़िए अपने आप भरोसा आ जाएगा...

टाइ बैक रोल्ड हेयर

मेसी पोनीटेल

ट्विस्टेड बैन्ग्स

पिग्टेल्स विदाउट अ पार्टिंग

हाफ़ पुल-अप हेयर

टाइ बैक रोल्ड हेयर
 

टाइ बैक रोल्ड हेयर

इस हेयरस्टाइल की सबसे ख़ास बात यह है कि न सिर्फ़ इसे पांच मिनट के भीतर बनाया जा सकता है, बल्कि यह देखने में बेहद आकर्षक नज़र आता है. आपको करना बस यह है कि आपके माथे के बीचों-बीच से मांग निकालें. अब आपके दाहिने हिस्से के फ्रंट बैन्ग्स को अपने सिर के पीछे की ओर ले जा कर बॉबी पिन्स की सहायता से सुरक्षित कर लें. इसी तरह बाईं ओर के बैन्ग्स को भी पीछे ला कर सुरक्षित कर लें. और आप तैयार हैं!

मेसी पोनीटेल
 

मेसी पोनीटेल

यह हेयरस्टाइल ऐसे बालों के लिए पर्फ़ेक्ट है, जो दो दिनों से न धुले हों, क्योंकि रूखे और बिना धुले बालों में अपने आप ही मेसी यानी अस्त-व्यस्त दिखने वाला टेक्स्चर आ जाता है. मेसी पोनीटेल बनाने के लिए अपने बालों को ऊपर की ओर, क्राउन की तरफ़ लाएं. अब इससे हाइ पोनीटेल बनाएं. यदि कुछ इधर-उधर उड़ने वाले बाल यानी फ़्लाइ-अवेज़ दिख रहे हैं तो उनकी चिंता न करें, क्योंकि ये आपके बालों को पर्फ़ेक्ट मेसी फ़िनिश देंगे. जिसकी आपको ज़रूरत है!  आप टेक्स्चराइज़िंग स्प्रे का इस्तेमाल कर सकती हैं, जैसे- टोनी ऐंड गाइ कैशुअल: सी सॉल्ट टेक्स्चरिंग स्प्रे/ Toni&Guy Casual : Sea Salt Texturising Spray जो आपके बालों को वॉल्यूम और टेक्स्चर दोनों ही देता है.  

ट्विस्टेड बैन्ग्स
 

ट्विस्टेड बैन्ग्स

बैन्ग्स को सही तरीक़े से मैनेज करना कई बार बड़ा मुश्क़िल हो जाता है. इन्हें चेहरे से दूर रखने का सबसे अच्छा तरीक़ा यह है कि इनके छोटे-से सेक्शन को ट्विस्ट करे के पीछे ले जा कर सिर के दूसरी ओर पिनअप कर दिया जाए. इस स्टाइल को बनाना बहुत आसान है. इसमें दो-तीन मिनट से ज़्यादा का समय नहीं लगेगा. हां, आपके ट्विस्ट्स की डीटेलिंग आपके हेयरस्टाइल को अलग स्तर पर ले जाएगी.

पिग्टेल्स विदाउट अ पार्टिंग
 

पिग्टेल्स विदाउट अ पार्टिंग

बीच में से मांग निकाल कर बनाई गई पिग्टेल्स तो बिल्कुल बच्चों जैसा हेयरस्टाइल लगता है. यदि आप इस लुक को किसी वयस्क की तरह का दिखाना चाहती हैं तो इसमें थोड़ा-सा बदलाव करें, जैसे- इसे बिना मांग निकाले बनाएं. दिलचस्प है ना? आपको बस इतना ही करना है कि अपने बालों को दो बराबरी के भागों में इस तरह बांटें कि यह ये सिर के पूरे पिछले हिस्से से गुज़रते हों. अब दोनों ओर की पिग्टेल्स को हेयर इलैस्टिक से गर्दन के निचले हिस्से में बांध लें.

हाफ़ पुल-अप हेयर
 

हाफ़ पुल-अप हेयर

बालों के सबसे ऊपरी हिस्से को बैक्कोम करें, ताकि बालों को वॉल्यूम मिले. सामने और आजू-बाजू के बालों को ढीला-सा इकट्ठा करें और अपने सिर के पिछले हिस्से में बॉबी पिन्स की सहायता से पिनअप करें. आपका आकर्षक लुक तैयार है!