लंबे बालों से ऐसा हेयरस्टाइल बनाना आसान नहीं है, जिसकी वजह से आपको सिरदर्द न हो. कई बार तो सामान्यतौर पर बनाए जाने वाले स्टाइल, जैसे- टॉप नॉट और हाई पोनीटेल भी किसी भार की तरह लगते हैं. पर हम जो हेयरस्टाइल आपके लिए लाए हैं- ट्विस्टेड हेडबैंड अपडू, वो बनाने में आसान भी है, भारी भी नहीं लगता और इतना सुंदर है कि किसी परीकथा की राजकुमारी का सा हेयरस्टाइल लगता है.

और इस ख़ूबसूरत हेयरस्टाइल को बनाने के लिए केवल एक हेडबैंड और आपके तीन मिनट के समय की ज़रूरत होती है. यदि आप इसे बनाना सीखना चाहती हैं तो नीचे दिए गए स्टेप्स को अपना कर ऐसा कर सकती हैं.

 

कैसे बनाएं?

कैसे बनाएं?

पहला स्टेप: लंबे बालों पर बनाए जाने वाले अधिकतर हेयरस्टाइल्स की ही तरह यह अपडू भी बालों को धोने के दूसरे-तीसरे दिन ज़्यादा अच्छा बनता है, लेकिन यदि आपने हाल ही में बाल धोए हैं तो भी आप इसे बना सकती हैं. बस, इसे बनाने से पहले अपने बालों पर थोड़ा ड्राइ शैम्पू छिड़क लें. टीआईजीआई बेड हेड ओह बी हाइव मैट ड्राइ शैम्पू/ TIGI Bed Head Oh Bee Hive Matte Dry Shampoo लगाने से आपके बालों को वो टेक्स्चर मिल जाएगा, जिसकी इस हेयरस्टाइल के लिए ज़रूरत है.

दूसरा स्टेप: बालों पर कंघी करने के बाद हेडबैंड को अपने सिर पर इस तरह रखें कि वह आपकी हेयर लाइन से कम से कम दो इंच नीचे हो.

तीसरा स्टेप: अब सामने से शुरुआत करें और बालों के एक से दो इंच के सेक्शन्स लें इन्हें ट्विस्ट करें और हेडबैंड के ऊपर व उसके आसपास लपेटें. ऐसा करते हुए अपने सिर के पिछले हिस्से तक आएं.

चौथा स्टेप: जब आप सिर के पिछले हिस्से तक पहुंच जाएं तो दूसरी ओर के बालों को भी इसी तरह हेडबैंड के ऊपर व उसके आसपास ट्विस्ट करते व लपेटते हुए पीछे तक आएं.

पांचवां स्टेप: यदि कुछ बाल लटक रहे हैं तो उन्हें भी अच्छी तरह अंदर खोस लें. ढीले हिस्सों को सुरक्षित करने के लिए बॉबी पिन्स का इस्तेमाल करें.

छठवां स्टेप: दोनों ओर के बालों को थोड़ा थोड़ा ढीला करें और लीजिए आपका किसी राजकुमारी जैसा स्टाइलिश ट्विस्टेड हेडबैंड अपडू हेयरस्टाइल तैयार है!