इस साल का ब्यूटी मंत्र है- ‘रीवैम्प ऐंड रीफ्रेश’ यानी नयापन और ताज़गी. आइ मेकअप हो या हेयर स्टाइल सौंदर्य की शौकीन महिलाएं हर जगह रीफ्रेश का बटन दबा रही हैं. हर ट्रेंड, लुक और स्टाइल एक नएपन के साथ, अपने ही फ्रेश वर्शन के साथ और भी आकर्षक नज़र आ रहा है.

जब बात हेयरस्टाइल की हो तो तब भी पारंपरिक तरीके से बालों में फूल लगा कर बनाई गई हेयस्टाइल्स से आगे बढ़ने का समय आ चुका है. जूड़े के आसपास सुंदर गजरा या फिर बेबीज़ ब्रेद वाले हाफ़ अप हाफ़ डाउन से  हट कर अब कई एक्स्पेरिमेंट्स किए जा रहे हैं, जो सुंदर भी हैं और जिनमें कई रंग-बिरंगे फूलों का इस्तेमाल भी किया जा रहा है.

यहां हम आपको ऐसे ही पांच आकर्षक हेयरस्टाइल्स के बारे में बता रहे हैं जो वर्ष 2020 में आपको ज़रूर अपनाने चाहिए. आइए देखें, कौन से हैं ये हेयरस्टाइल्स...

 

सफ़ेद गुलाबों वाला रेट्रो बन

सफ़ेद गुलाबों वाला रेट्रो बन

क्या किसी ने बेइंतहां ख़ूबसूरत हेयरडू के बारे में बात की? क्योंकि सोनम कपूर ने तो हमारे सामने एक बेहतरीन हेयरडू पेश भी कर दिया है, जिसमें ख़ूबसूरत सफ़ेद गुलाब दोनों ओर से झांक रहे थे. रेट्रो बन पर रचा गया यह मॉडर्न स्टाइल पुराने गजरा बन को बहुत कड़ी टक्कर देगा, हमें इस बात का पूरा भरोसा है. और आपको?

 

ब्रेड डीटेल्स

ब्रेड डीटेल्स

अपनी ज्वेलरी को अपने आउटफ़िट से मैच कराने के दिन तो लद गए हैं. इसकी जगह मैचिंग हेयर ऐक्सेसरीज़ ने ले ली है. भूमि पेडनेकर ने पिंक दुपट्टे वाला एक लहंगा पहना था और उसके साथ अपने ब्रेडेड हाफ़-अप हेयरडू में गुलाबी और सफ़ेद फूलों को जगह दी थी और ये तो आप ख़ुद देख सकती हैं कि यह हेयरडू कितना कमाल का नज़र आ रहा था.

 

अपडू और जैस्मिन्स

अपडू और जैस्मिन्स

इस ग्लैमरस अपडू के साथ जाह्नवी कपूर ने मोगरा के फूलों (जैस्मिन फ़्लावर्स) की हेयर ऐक्सेसरीज़ लगाई हैं. ये छोटे-छोटे सफ़ेद फूल उनके बालों को नारीपरक ख़ूबसूरती से सजा रहे हैं और उनकी लेस वाली वाइट ड्रेस के साथ बहुत सुंदर भी लग रहे हैं. वे इस लुक में सपनों की दुनिया से आई लड़की नज़र आ रही हैं.

 

फ़्लोरल ब्रेड

फ़्लोरल ब्रेड

यदि आप फ़्लोरल हेयरस्टाइल की ज़बर्दस्त मुरीद हैं तो आपको अपनी चोटी में छोटे-छोटे जिप्सोहिला फ़्लावर्स तो लगाए ही होंगे. तो चलिए इसके बाद हम आपको अगले स्टेप पर लिए चलते हैं जहां आप बड़े फूलों से बालों को सजाएं. सोनम ने अपनी बोहेमिअन चोटी में कुछ ताज़े सफ़ेद रंग के फूल लगाए थे, और वो भी उनकी कलियों के साथ. और ये हेयरस्टाइल बहुत ख़ूबसूरत नज़र आ रहा था.

 

गजरा 2.0

गजरा 2.0

 हमने पिछले साल ही गजरा हेयरडू की वापसी देख ली थी, जब बहुत सारी अभिनेत्रियां अपने जूड़े के चारों ओर जैस्मिन के फूल लपेटे नज़र आई थीं. हमें तो इनमें से जैक्लिन फ़र्नांडिस का लुक प्रेरणा लेने जैसा लगा. उन्होंने एक बहुत ही ख़ूबसूरत फ़ेस्टिव हेयरस्टाइल बनाया था. जिसमें जैस्मिन के फूल उनके बालों के एक ओर करीने से पिन कर दिए गए थे.

फ़ोटो: इन्स्टाग्राम