नवरात्रि, दुर्गा पूजा और दशहरा अब तो आ ही चुके हैं... ऐसे में सभी लड़कियां अपनी ड्रेसेस के चुनाव में लगी हुई हैं, अपनी मेकअप करने की प्रतिभा को निखारने में लगी हुई हैं. यह सब बिल्कुल सही है, पर क्या आप अब भी इस सोच में पड़ी हुई हैं कि आप अपने बालों को कैसे स्टाइल करेंगी? हो सकता है कि आपके बाल लंबे और घने हों और आप उन्हें यूं ही खुला छोड़ना चाहती हों, पर फिर भी इन हेयरस्टाइल्स पर नज़र डालिए... क्या पता आपको कौन-सी हेयरस्टाइल इतनी पसंद आ जाए कि आप उसे अपनाना चाहें.

इन त्यौहारों की धूम इस बात की मांग करती है कि आप हेयरस्टाइल में बदलाव करें और उसे अगले पायदान तक ले जाएं. यदि आप भी ऐसा कुछ करना चाहती हैं, जिससे आपके बाल आसानी से फ़ेन्सी नज़र आएं तो स्क्रोल कीजिए. ये स्टाइल्स हमने ख़ासतौर पर आपके लिए ही चुने हैं!

 

1. मिल्कमेड चोटी

1.	मिल्कमेड चोटी

यह गुंथा हुआ और कलात्मक हेयरस्टाइल आजकल बहुत चलन में है. आप इसे अपनी हर तरह की इंडो-वेस्टर्न ड्रेसेस के साथ पहन सकती हैं. इससे आपको विंटेज लुक मिलेगा. मिल्कमेड चोटी में दो चोटियों को साथ में बांधा जाता है. इसे दिलचस्प बनाने के लिए आप मनपसंद हेयर ऐक्सेसरीज़ का इस्तेमाल कर सकती हैं.

 

2. मेसी साइड बन

2.	मेसी साइड बन

यह हेयरस्टाइल भी इन दिनों ट्रेंड में है. आजकल इसे दुल्हनें बहुत पसंद कर रही हैं, वे इसे अपने विवाह से पहले होने वाले समारोहों के लिए चुन रही हैं, जैसे-सगाई या संगीत आदि. आप इनके बीच चोटी या कर्ल्स भी शामिल कर सकती हैं. इस बन को फ़ेन्सी हेयर ऐक्सेसरीज़ से सजाएं. बन को सही जगह पर बनाए रखने के लिए हेयर स्प्रे का इस्तेमाल ज़रूर करें.

 

3. मिल्कमेड साइड ब्रैड

3.	मिल्कमेड साइड ब्रैड

इसे तो आपको ज़रूर ट्राइ करना चाहिए, ख़ासतौर पर तब, जब आप किसी बीच थीम वाले विवाह समारोह में भाग लेने जा रही हों. आपके बाल यदि मध्यम आकार के या लंबे हैं तो आप इसे बना सकती हैं. इसे थोड़ा मेसी यानी अस्त-व्यस्त सा लुक दें, ताकि यह और बेहतर दिखे. इस हेयर-डू को अपनी जगह पर सही बनाए रखने के लिए हेयर स्प्रे ज़रूर लगाएं.

 

4. डबल वॉटरफ़ॉल ब्रैड अपडू

4.	डबल वॉटरफ़ॉल ब्रैड अपडू

यदि आप हेयरस्टाइल के इस गेम में सबसे आगे रहना चाहती हैं तो आपको डबल वॉटरफ़ॉल ब्रैड (चोटी) अपडू ट्राइ करना ही चाहिए. हमें पता है कि आप इसे बनाने के बाद जहां भी जाएंगी, लोग मुड़-मुड़कर आपके हेयरस्टाइल को देखेंगे. यह हर ड्रेस पर जंचता है, फिर चाहे आपने साड़ी पहनी हो, लहंगा पहना हो या ईवनिंग गाउन. इसे किसी ख़ास अवसर पर बनाएं और लोगों से ढेर सारी तारीफ़ें पांए.

 

5. हाफ़ अप हाफ़ डाउन

5.	हाफ़ अप हाफ़ डाउन

आपने चाहे जो भी आउटफ़िट पहना हो, भारतीय या वेस्टर्न, यह हेयरस्टाइल उसे बेहतरीन ट्विस्ट देगी. इस हेयर डू को बनाने के बाद बॉबी पिन्स से अच्छी तरह कस लें, ताकि यह ढीला न होने पाए. इसके साथ यदि आप मोतियों या नग वाली कोई हेयर ऐक्सेसरी लगाएंगी तो आपके बालों को और भी आकर्षक लुक मिलेगा.

 

6. टेक्स्चर्ड पोनीटेल

6.	टेक्स्चर्ड पोनीटेल

यह वॉल्यूम और उछालभरी पोनीटेल आपको फ़्लर्टी नारीपरक लुक देगी और यह भारतीय और वेस्टर्न दोनों ही तरह के परिधानों पर अच्छी लगेगी. अपने कुछ बालों को पोनीटेल के बाहर ही रहने दें, ताकि आपका लुक खिंचा-खिंचा न लगे.

 

7. डच बन

7.	डच बन

क्राउन से शुरू करते हुए एक डच ब्रैड बनाएं और इसे ऊपर ले जाकर नॉट के रूप में बांध लें. टॉप नॉट के चारों ओर बंधी हुई चोटी किसी भी तरह के परिधान के साथ अच्छी लगती है. बालों को ऊपर बांधने की वजह से आपको गर्मी नहीं लगेगी और आप तरोताज़ा बनी रहेंगी. इसके साथ ग्रैफ़िक आइलाइनर और ग्लॉसी लिप्स आपको ख़ूबसूरत और आकर्षक लुक देंगे.