हम देसी लोगों के लिए तेल की चंपी के बगैर हेयर केयर रूटीन अधूरा होता है। रातभर बालों में तेल लगाकर रखने का मतलब है बालों की सारी समस्याओं का समाधान, फिर चाहे बालों के झड़ने की समस्या हो या उनका रूखापन। बालों की ड्रायनेस यानी रूखेपन की बात चली है तो हम आपको एक तेल के बारे में बताते हैं, जो आपके बालों की काया पलट सकता है और वो है प्राकाक्सी ऑयल। यह तेल विटामिन्स और न्यूट्रीएंट्स से भरपूर है और यह बालों को पोषण देकर उन्हें ड्रायनेस, फ्रिज़ी और डल होने से बचाता है। अब आप सोच रहे होंगे कि बस, इसी की तो ज़रूरत थी! है न?

आइए, जानते हैं कि क्या गुण है इस तेल में।

 

डीप कंडीशनर के रूप में काम करता है

डीप कंडीशनर के रूप में काम करता है

प्राकाक्सी ऑयल फैटी एसिड और अन्य मॉइश्चराइज़िंग तत्वों से भरपूर है, इसीलिए इसे कन्डीशनिंग मिराकल भी कहा जाता है। इस ऑयल के हाएड्रेटिंग गुण मोटे, रफ व कर्ली बालों पर कमाल का काम करता है और उन्हें सॉफ्ट व मैनेज करने लायक बनाता है।

 

चमक बढ़ाता है

चमक बढ़ाता है

अपने डल व ड्राय बालों में फिर से जान डालना हो तो, प्राकाक्सी ऑयल बेस्ट है। प्राकाक्सी ऑयल में बालों को स्मूद करने के गुण हैं और यह उनमें चमक भी लाता है। अपने स्कैल्प में प्राकाक्सी ऑयल की कुछ बूंदों से मसाज करें, इससे बालों की इलास्टिसिटी बढ़ती है और वो नर्म व मुलायम बनते हैं। इससे बालों में कंघी करना भी आसान हो जाता है।

 

डैंड्रफ का उपचार करता है

डैंड्रफ का उपचार करता है

क्या आप डैंड्रफ से छुटकारा पाने का हर संभव प्रयास कर चुके हैं और कोई फायदा नहीं हुआ है? तो आज़माएं प्राकाक्सी ऑयल। प्राकाक्सी ऑयल में लिग्नोसेरिक एसिड होता है, जो ड्राय और पपड़ीदार स्कैल्प को रिपेयर व मॉइश्चराइज़ करता है। इसके अलावा यह स्कैल्प पर एक प्रोटेक्टिव लेयर बनाता है, ताकि डैंड्रफ वापस न आए।

 

बालों को तेजी से बढ़ने में मदद करता है

बालों को तेजी से बढ़ने में मदद करता है

प्राकाक्सी ऑयल से रोज़ाना सकैल्प पर मसाज करने से यह हेयर फॉलिकल्स को स्टिम्यूलेट करता है व ब्लड सर्क्युलेशन बढ़ाता है, जिससे बाल तेजी से बढ़ते हैं। चूंकि यह तेल इतना हाएड्रेटिंग और नरिशिंग है कि यह बालों को झड़ने से भी रोकता है और उन्हें टूटने से भी बचाता है।

 

हेयर डैमेज को रिपेयर रोकता है

हेयर डैमेज को रिपेयर रोकता है

सूर्य की तेज किरणें, धूल, प्रदूषण, हीट स्टाइलिंग और हेयर प्रोडक्ट्स के केमिकल्स आदि से हमारे बाल डैमेज हो जाते हैं। लेकिन प्राकाक्सी ऑयल में मौजूद फैटी एसिड, हेयर शेफ्ट में गहराई तक जाकर बालों के डैमेज को रिपेयर करते हैं और उन्हें एक नया जीवन देते हैं।