कहा जाता है कि सामने वाले पर जैसा आपका पहला प्रभाव पड़ता है, बस वही उसके मन में रच-बस जाता है! यह बात जॉब इंटरव्यूज़ के लिए तो एकदम सही है. आपके कपड़ों का चयन, आपके बात करने का तरीक़ा और आपका पूरा व्यक्तित्व इंटरव्यू के दौरान परखा जाता है! और आपका हेयरस्टाइल भी इस परखने की प्रक्रिया से अछूता नहीं रहता.

आपने बालों को किस तरह संवारा है यह भी उतना ही महत्वपूर्ण है, जितना यह कि आपने पूछे गए सवालों का जवाब किस तरह दिया है. कोई भी संस्था ऐसे कर्मचारी नहीं चाहती, जिनके बाल बिखरे और अव्यवस्थित हों. इसीलिए यह बहुत ज़रूरी है कि आप बालों को शालीनता से, सलीके से संवारें. आपका हेयरस्टाइल ऐसा हो कि आपके बाल आपके चेहरे पर न आने पाएं, आपका चेहरा साफ़-सुथरा और संवरा हुआ नज़र आए.

यहां हम आपको इंटरव्यू में जाने के लिए 3 ऐसे हेयरस्टाइल्स के बारे में बता रहे हैं, जो सलीकेदार, शालीन और प्रोफ़ेशनल नज़र आएंगे. आइए इन पर नज़र डालें...

रैप्ड पोनीटेल

स्लीक लो बन

फ्रंट ट्विस्टेड हेयर

रैप्ड पोनीटेल
 

रैप्ड पोनीटेल

यदि सही तरीक़े से बनाई जाए तो पोनीटेल जॉब इंटरव्यू के लिए एक अच्छा हेयरस्टाइल है. इस हेयरडू को थोड़ा-सा पॉलिश्ड लुक देने की ज़रूरत होगी, जो आप ऐंटी-फ्रिज़ क्रीम या किसी स्टाइलिंग प्रोडक्ट की सहायता से आसानी से कर सकती हैं.

यह लुक पाने के लिए

अपने बालों की लंबाई में ऐंटी-फ्रिज़ क्रीम लगा कर बालों को स्ट्रेटन करें. अब अपने सारे बालों को लेकर मनचाही ऊंचाई पर पोनीटेल बनाएं और हेयर बैंड से सुरक्षित कर लें. अब सिर के एकदम निचले हिस्से से थोड़े से बाल लें और इन्हें अपने हेयरस्टाइल के आसपास लपेटें यानी रैप करें. इससे आपको साफ़-सुथरा, सुलझा हुआ, पॉलिश्ड लुक मिलेगा.

स्लीक लो बन
 

स्लीक लो बन

इंटरव्यू के अवसर पर पहने गए फ़ॉर्मल आउटफ़िट के साथ जूड़ा यानी बन एक पर्फ़ेक्ट चुनाव होगा. इससे बाल चेहरे पर भी नहीं आएंगे. गर्दन के पास बनाया गया लो बन न सिर्फ़ बहुत ख़ूबसूरत और मॉडर्न लगता है, बल्कि बहुत प्रोफ़ेशनल भी नज़र आता है.

यह लुक पाने के लिए

बारीक़ दांतों वाली कंघी से अपने बालों को इकट्ठा करें और अपनी गर्दन के निचले हिस्से पर एक लो-पोनीटेल बनाएं. इस पोनीटेल को मोड़कर लो बन बनाएं और बॉबी पिन्स की सहायता से सुरक्षित कर लें. अब फ्रिज़-फ्री हेयर स्प्रे लगाकर इसे अच्छी तरह सेट कर लें.

फ्रंट ट्विस्टेड हेयर
 

फ्रंट ट्विस्टेड हेयर

यह हेयरस्टाइल बहुत आकर्षक और शालीन नज़र आता है. यह तुरंत ही आपको साफ़-सुथरा, प्रोफ़ेशनल लुक देता है. इस हेयरस्टाइल के साथ सादा-सा आइ मेकअप और न्यूड लिपस्टिक लगा कर आप अपने लुक्स के लिए पूरे नंबर बटोर सकती हैं.

यह लुक पाने के लिए

अपने बालों को ब्लो ड्राइ करें और नीचे की ओर कुछ ढीलेढाले कर्ल्स बनाएं. कंघी की सहायता से सामने का सेक्शन बनाएं और इसे पीछे ले जा कर बॉबी पिन्स से सुरक्षित कर लें. सेटिंग स्प्रे लगा कर इस लुक को पूरा करें.