हर लड़की चाहती है कि उसके बाल घने और लंबे हों और क्यों न हो, खूबसूरत और हेल्दी बाल न सिर्फ आपके लुक को ख़ास बनाते हैं, बल्कि आपका कोन्फ़िडेंस भी बढ़ाते हैं। लंबे व हेल्दी बाल हों तो आप उन्हें मनचाहा हेयर स्टाइल दे सकते हैं।

लेकिन तब क्या करें, जब बालों के मामले में आप पर ईश्वर की कृपा न हो। लेकिन ऐसे में आपको उम्मीद खोने की ज़रूरत नहीं है। आप बालों की सेहत बढ़ा सकती हैं और वो भी उन चीजों से, जो आप के किचन में ही मौजूद हैं।

हो सकता है कि आपको हमारी बात पर यक़ीन न हो। लेकिन घर पर ही आप ऐसे सीरम बना सकती हैं, जिससे बस, कुछ महीनों में ही आपके बाल घने और मजबूत हो सकते हैं। इसे बनाने में मुश्किल से लगते हैं 2 मिनट और ज़रूरत है बस 3 चीजों की। इस सीरम को बालों में लगाएं और बहुत जल्द चमत्कार देखें।

घने और हेल्दी बाल पाने के लिए लगाएं ये घरेलू हेयर सीरम

सीरम के लिए आपको चाहिए :

अरंडी का तेल

एवोकाडो तेल

नारियल तेल

बोतल

पुराना मस्कारा वैंड

कैसे बनाएं:

स्टेप 01: एक बोतल में ऊपर बताए गए तीनों तेल मिला लें। अब बोतल को अच्छी तरह से हिलाएं, ताकि तीनों तेल ठीक से मिक्स हो जाय।

स्टेप 02: अपने किसी पुराने मस्कारा की ट्यूब से वैंड लें और उसे अच्छी तरह से क्लीन कर लें। अब वैंड को इस मिश्रण में डुबोएं ताकि यह वैंड पर पूरी तरह से लग जाय।

स्टेप 03: अब इस वैंड से उस हिस्से में इसे लगाएं, जहां आपको लगता है कि बाल कम हैं, फिर चाहे वो लैशेज़ हो, ब्रोज़ हो या स्कैल्प।

बस, कुछ ही दिनों में इस सीरम से आपको फर्क नज़र आयेगा।

इमेज कर्ट्सी: इन्स्टाग्राम