यदि आप डिज़्नी देखते हुए बड़े हुए हैं, तो अलादीन शो में जास्मिन की फेमस बबल पोनीटेल को कभी नहीं भूल सकते। है न? यह हेयर स्टाइल, जो उस जमाने में सिर्फ प्रिंसेस पर ही सूट करती थी, आज हर लड़की अपनाना चाहती है। चाहे आप पार्टी में जा रही हों या फिर सिर्फ यूं ही रेग्युलर पोनीटेल में कुछ बदलाव चाह रही हों, यह हेयरस्टाइल बहुत आसान है और देखने में भी बढ़िया। यदि आपके बाल लंबे हैं और आप बबल पोनीटेल हेयरस्टाइल चाहते हैं, तो हम आपको बताएंगे कि कैसे सिर्फ 5 मिनट में आप इसे बना सकते हैं।

इस बात की फिक्र बिल्कुल न करें कि आपके बाल ऑयली हैं, क्लीन या स्लीक, क्योंकि यह हेयरस्टाइल हर टाइप के बाल पर सूट करता है।

स्टेप-बाय-स्टेप गाइड: बिज़ी वर्किंग वुमन के लिए ईज़ी बबल पोनीटेल

 स्टेप 1: सबसे पहले बालों में ब्रश करें और उन्हें स्मूद बनाएं.

 स्टेप 2: माथे के दोनों तरफ से बालों का दो-दो सेक्शन लें और उन्हें क्राउन पर हेयर टाई से सेट कर दें। यह हुआ आपका पहला सेक्शन।

स्टेप 3: अपने कान के ऊपर के दोनों तरफ के बाल लें और इसे पहले सेक्शन के साथ, क्राउन के ठीक नीचे की तरफ से जोड़ लें और हेयर टाई से सिक्योर करें।

स्टेप 4: अब दोनों हेयर टाई के बीच के दोनों तरफ के बालों को अपनी तर्जनी (इंडेक्स फिंगर) उंगली और अंगूठे से थोड़ा खींचें, ताकि बबल क्रिएट हो।  

स्टेप 5: कान के पीछे से बालों का दो सेक्शन लें और इसे दूसरे हेयर टाई के नीचे सिक्योर कर लें। अब स्टेप 4 को दोहराएं।

स्टेप 6: इसी तरह बाकी बालों का भी सेक्शन लेते जाएं, हेयर टाई से सिक्योर करते जाएं और बीच के बालों को खींचते हुए बबल बनाते जाएं, जब तक कि आप बालों के अंत तक न पहुंच जाएं।  

तो देखा, कितना आसान है बब्बल पोनीटेल बनाना!