यदि आप उन लड़कियों में से हैं, जो अपने बालों में अक्सर रेड या मजेंटा कलर करवाते हैं, तो यह लेख आपके लिए है। यदि आप काफी सोच-समझने के बाद हेयर कलर करवाने का निर्णय लेते हैं, क्योंकि आपको अपने बालों की फिक्र है, तो यह लेख आपके लिए ही है।

आपके हेयर कलर करवाने की वजह चाहे जो हो, कलर करवाने के बाद सबकी फिक्र होती है कि ये लंबे समय तक कैसे टिके और कहीं इससे बाल खराब तो नहीं होंगे? हम आपको बता देते हैं कि कलर किए हुए बालों की देखभाल करना इतना आसान नहीं है, लेकिन यदि आप सही हेयर केयर रूटीन फॉलो करते हैं, तो आपको अपने बालों को करवाने के निर्णय पर पछतावा नहीं होगा।

आइये, जानते हैं कि क्या हो कलर्ड बालों का हेयर केयर रूटीन, जिससे आपके बाल बनें नर्म, मुलायम और चमकदार।

 

स्टेप 01: हेयर ऑयल

स्टेप 01: हेयर ऑयल

चाहे लोग आपसे कुछ भी कहें, लेकिन सच तो यह है कि बालों को कलर करने से वो ड्राय होते हैं और फ्रिज़ी भी। इसलिए जिस दिन आपको हेयर वॉश करना हो तो एक रात पहले बालों में गुनगुना तेल लगाकर मसाज करें। इसके लिए तेल को गरम करके स्कैल्प पर लगाएं और उंगलियों से मसाज करें। यह कलर्ड बालों को हाइड्रेट और नरिश करने का बहुत बढ़िया तरीका है।

 

स्टेप 02: शैम्पू

स्टेप 02: शैम्पू

अब समय है तेल लगे बालों को धोने का। यदि आप चाहते हैं कि आपके कलर किए हुए बाल लंबे समय तक टिके रहें, तो रोज़ाना शैम्पू न करें। हफ्ते में दो या तीन से ज़्यादा बार बाल न धोएं और वो भी सौम्य शैम्पू से, जो खास कलर किए हुए बालों के लिए ही बना हुआ हो। इसके लिए आप TIGI Bed Head Colour Goddess Oil Infused Shampoo यूज़ करें, जो प्रो-विटामिन बी5 और विटामिन ई युक्त हो और आपके कलर्ड बालों को सुरक्षा भी प्रदान करे।

 

स्टेप 03: कंडीशन

स्टेप 03: कंडीशन

बगैर कंडीशनर के बाल धोने की प्रक्रिया पूरी नहीं होती। कंडीशनर लगाने से आपके बालों को पोषण मिलता है, फ्रिज्ज कंट्रोल होता है और बालों का टूटना बंद होता है। बालों को धोने के बाद थोड़ा-सा TIGI Bed Head Colour Goddess Oil Infused Conditioner. लें और बालों में लगाएं और 2 मिनट के बाद धो लें। यह शिया बटर युक्त है, जो न सिर्फ कलर्ड बालों की सुरक्षा करता है, बल्कि उन्हें नर्म व मुलायम भी बनाता है।

 

स्टेप 04: हेयर मास्क

स्टेप 04: हेयर मास्क

अक्सर लोग इसे नज़रअंदाज़ कर देते हैं, लेकिन सच तो यह है कि कलर्ड बालों को हफ्ते में एक बार हेयर मास्क लगाने की बहुत ज़रूरत होती है। आपके लिए TIGI Bed Head Resurrection Mask for Chemically Damaged Hair Repair परफेक्ट है। इससे आपके बालों को मोइश्चर मिलता है, उनका फ्रिज्ज़ कम होता है और डैमेज्ड हेयर रिपेयर होते हैं।

 

स्टेप 05: सीरम

स्टेप 05: सीरम

अब चूंकि आपके बालों को पूर्ण पोषण मिल चुका है और वो क्लीन हो चुके हैं, तो अब समय है हायड्रेटिंग और नारिशिंग सीरम लगाने का। TIGI Bed Head Control Freak Frizz Control And Straightening Serum आपके बालों में ह्यूमिडिटी बनाए रखता है, फ़्रिज्ज़ कंट्रोल करता है और उन्हें सिल्की बनाता है। इसके लिए सीरम की एक-दो बूंदें ही काफी हैं।

इन 5 स्टेप्स को फॉलो करने के बाद आपके बाल हर चीज़ का सामना करने के लिए तैयार हैं।