जवां दिखने के लिए एक हेल्दी डायट, अच्छा स्किन केयर रूटीन और एक एक्टिव लाइफ स्टाइल ज़रूरी है. हम भी इस बात से सहमत हैं. लेकिन एक और चीज़ है, जो आपको यंग बनाये रख सकती है, वो है- सही हेयरस्टाइल और हेयर कलर.

यदि ऐसा कुछ है, जो आपको यंग दिखा सकता है, तो क्या आप वो उपाय करेंगे? हम जानते हैं आपका जवाब हां है. आज हम आपको बता रहे हैं कुछ हेयर फिक्सेस, जो आपको देगा एक फ्रेश हेयर स्टाइल और आपको यंग लुक भी.

 

01. बैंग्स

01. बैंग्स

बैंग्स से आपके बाल घने लगते हैं और आपके फेस का ज़्यादातर भाग बालों से ढंक जाता है. हालांकि बैंग्स करवाने की राय उन्हीं को दी जाती है, जिनका फोरहेड बड़ा होता है. इससे फोरहेड के रिंकल्स भी आसानी से ढंक जाते हैं. सॉफ्ट बैंग्स आपको यंग लुक देते हैं. यदि आप इसमें कम्फर्टेबल नहीं हैं तो साइड में लॉन्ग फ्रिंज रख सकती हैं. यह भी आपको वैसा ही लुक देगा, जो बैंग्स से मिलता है.

 

02. शार्ट हेयर कट

02. शार्ट हेयर कट

जब बाल लम्बे होते हैं, तो उनका वॉल्यूम कम हो जाता है. पतले और बेजान बाल किसी पर भी अच्छे नहीं लगते, बल्कि यह आपको उम्रदराज़ दिखाते हैं. शार्ट हेयर कट करवाएं, जो शोल्डर्स तक आते हों. इन्हें मैनेज करना भी आसान है.

 

03. अपने बालों को डार्क शेड में कलर करें

03. अपने बालों को डार्क शेड में कलर करें

क्या आप अपने बालों को अक्सर कलर करना पसंद करते हैं? यदि हाँ तो ये काम तुरंत कर डालें. आप चॉकलेट ब्राउन और मोचा शेड चुनें, जो इंडियन स्किन टोन्स को बखूबी जंचता है, साथ ही यह आपके बालों को हेल्दी लुक भी देता है और आपके फेस को यंग लुक. वहीं कॉपर और अन्य लाइटर शेड्स आपकी उम्र को बड़ा दिखाते हैं और इससे आपके बाल चिपचिपे लगते हैं.

 

04. लूज़ छोड़ दें

04. लूज़ छोड़ दें

हो सकता है कि आपको पोनीटेल्स और बन्स पसंद हों, लेकिन यंग दिखने का सबसे आसान तरीका है कि अपने बालों को लूज़ छोड़ दें. लूज़ वेव्ज़ से आपकी उम्र कम दिखेगी. ज्यादा पोलिश्ड हेयर स्टाइल हमेशा अच्छी नहीं लगती.

 

05. बालों में लाएं चमक

05. बालों में लाएं चमक

स्वस्थ व चमकदार बाल जवां होने की निशानी है. यह आपको प्रेजेंटेबल भी दिखाता है और स्टनिंग भी, इसलिए अपने बालों में कभी-कभार नरिशिंग मास्क लगाएं, ताकि बालों में चमक बरकरार रहे. महीने में एक बार डीप कंडीशनिंग ट्रीटमेंट लें और बदलाव खुद देखें.

इमेज कर्टसी: Instagram