सुबह-सुबह के अलार्म बजने के साथ आपकी दिनचर्या शुरू हो जाती है। ऐसे में बच्चों को तैयार करने से लेकर, उनका नाश्ता, लंच आदि बनाना और अन्य काम निपटाते हुए अपने काम के लिए समय पर पहुंचना, ये सब एक मां के लिए आसान नहीं होता। तभी तो कहते हैं कि एक माँ की जिंदगी आसान नहीं होती है।

उन दिनों को याद कीजिये, जब आपके पास बालों में तेल लगाने, शैम्पू करने, कंडीशनिंग करने, मास्क लगाने और उसे स्टाइलिंग करने का बहुत सारा समय होता था। अब आप उस समय को मिस करती होंगी ? है ना, लेकिन दुखी होने की बात नहीं है, क्योंकि हम आये हैं आपको कुछ आसान उपाय बताने। आपको हम तीन प्रोडक्ट्स के बारे में बताना चाहेंगे, जो आपको अपने बालों को नयी जिंदगी देने और उसके डैमेज को रोकने के लिए ज़रूर इस्तेमाल करने चाहिए।

 

ड्राई शैम्पू

ड्राई शैम्पू

बालों को सुबह-सुबह धोना, यानी पहले से ही बहुत ज़्यादा व्यस्त रूटीन में आधे घंटे का एक्स्ट्रा समय देना। ऐसे में इसके लिए वक़्त निकालना कठिन तो होता ही है। ज़ाहिर है कि आपके पास हमेशा इस काम के लिए वक़्त की कमी रहती होगी। ऐसे में ड्राई शैम्पू आपके लिए शानदार तरीके से काम करता है। ड्राई शैम्पू पूरी तरह से एक से व्यस्त महिलाओं के लिए नायब तोहफे की तरह है, यह स्कैल्प से अतिरिक्त ऑयल को एब्ज़ोर्ब करता है और आपको बाहर जाने के लिए मिनटों में तैयार करता है। बेस्ट रिजल्ट के लिए हम आपको TIGI Bed Head Oh Bee Hive Matte Dry Shampoo इस्तेमाल करने की सलाह देंगे। जब भी आपको कहीं बाहर जाना है, एक रात पहले आप इसे लगा लें। सुबह जब आप उठेंगे, तो आपके बालों से चिकनाई खत्म हो जाएगी।

 

डीप कंडीशनिंग हेयर मास्क

डीप कंडीशनिंग हेयर मास्क

आपने अपने बालों को काफी समय से नजरअंदाज़ किया है, लेकिन बालों को फिर से हेल्दी बनाने के लिए ज़रूरी है कि आप अपने बालों के लिए इंटेंस रिपेयर केयर करें। इसके लिए अपने बालों में पंद्रह दिन में एक बार डीप कंडीशनिंग हेयर मास्क का इस्तेमाल करें। आपके बाल चाहे केमिकल ट्रीटमेंट्स के कारण डैमेज हुए हों या हेयर फॉल जैसी समस्याओं के कारण, लेकिन इनसे आपके बाल कमज़ोर हो जाते हैं। आप इसे नरिशमेंट से जितना दूर रखेंगी, उतना अधिक आपके बाल डैमेज होंगे। इसलिए TIGI Bed Head Urban Anti and Dotes Resurrection Treatment Mask आपके लिए अच्छा विकल्प है, यह आपके डैमेज्ड बालों को अच्छी तरह रिपेयर करता है। इसे आपको स्कैल्प से थोड़ी दूरी से लेकर बालों के सिरे तक अप्लाई करना चाहिए। ध्यान रहे कि इसे गीले बालों में ही लगाएं। पांच मिनट तक लगाकर रखें और फिर और फिर बाल धो लें।

 

जेंटल शैम्पू और कंडीशनर

जेंटल शैम्पू और कंडीशनर

कभी-कभी आपके बालों को सिर्फ प्यार और केयर की जरूरत होती है। इसके लिए आपको अपने उन शैम्पू और कंडीशनर को बदलने की ज़रूरत है, जो आप यूज़ कर रही हैं। आपको ऐसे शैम्पू और कंडीशनर का इस्तेमाल करना चाहिए, जिसमें केमिकल्स न हों और साथ ही आपको आर्टिफिशियल डाइज़ वगैरह से भी बचना चाहिए व बालों को नरिश करने वाले अच्छे पोषक तत्व वाले प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करना चाहिए। Love Beauty & Planet Argan Oil And Lavender Aroma Smooth And Serene Shampoo + Conditioner Combo आपके बालों के लिए अच्छा प्लांट बेस्ड क्लींजर्स है, जो आपके बालों को मुलायम और कोमल बनाता है और आपके उलझे बालों और डैमेज्ड बालों को ठीक करता है।