वो लोग किस्मत वाले हैं, जिनके बाल नैचुरली वेवी होते हैं। ये तो आप भी मानेंगे कि सॉफ्ट वेव न सिर्फ टेक्सचर्ड दिखती है, बल्कि यह अपने आप एक स्टाइल भी है। वेवी बालों को स्टाइल करने के लिए आपको ज़्यादा सोचना नहीं पड़ता। आप चाहें तो हाफ अप हाफ डाउन बनाएं या फिर खुले छोड़ दें। लेकिन यदि आपको हर दिन बालों में वेव क्रिएट करना पड़े तो इससे आपके बालों की सेहत पर फर्क पड़ेगा। रोज़ सुबह इसे बनाने में समय तो जाएगा ही, साथ ही हर बार हीट स्टाइलिंग टूल का भी इस्तेमाल करना पड़ेगा। खैर अब आपको ये सब नहीं करना पड़ेगा।

क्या आप जानते हैं कि आप बगैर कर्लिंग आयरन के भी बालों में वेव्ज़ बना सकते हैं। जी हां, आपने सही पढ़ा। तो पढ़िये स्टेप-बाय-स्टेप गाइड कि कैसे आप पा सकते हैं रातोंरात खूबसूरत वेव्ज़।

 

रातोंरात सॉफ्ट वेव्ज़ पाने के उपाय

रातोंरात सॉफ्ट वेव्ज़ पाने के उपाय

स्टेप 01: सबसे पहले बड़े दांतों वाले कंघे से बालों की उलझन को सुलझाएं, ताकि बाल स्मूद हो जाएं।

स्टेप 02: बालों के बीच में से मांग निकालें। इसके लिए रैट-टेल कोम्ब यूज़ करें ताकि पार्टिंग एक जैसी हो।

स्टेप 03: एक साइड के बालों को लें और उसे ट्विस्ट करें और इलास्टिक से सिक्योर करें।

स्टेप 04: अब दूसरी साइड भी ऐसा ही करें।

स्टेप 05: एक बार जब आप दोनों साइड के बालों को ट्विस्ट करके इलास्टिक से सिक्योर कर लें, उसके बाद दोनों ट्विस्ट्स को अपने चिन के सामने लाएं और दोनों सेक्शन को एक साथ एक ही इलास्टिक से बांधें। हो सकता है आप थोड़े फनी लगें, लेकिन ऐसे ही सो जाएं।

स्टेप 06: जब अगली सुबह आप बालों को खोलेंगे तो पाएंगे सॉफ्ट वेव्ज़, जिससे इसके बाद आपको हीट स्टाइलिंग की ज़रूरत नहीं होगी।

इमेज कर्ट्सी: Instagram