यदि आप सिर्फ इसलिए बाल धोने से डरते हैं कि इसके बाद बाल उलझ जाएंगे, तो हमारे पास आपके लिए है एक अच्छी खबर। आप अपने बालों को अच्छी तरह कंडीशन करके तैयार कर सकते हैं, जिससे आप बालों को धोने के बाद इन्हें आसानी से सुलझा सकते हैं। इसके लिए टिप यह है कि आप बालों को धोने के पहले सुलझा लें ताकि बाद में परेशानी ना हो। आइए, जानते हैं स्टेप-बाय-स्टेप गाइड से।

उलझे हुए बालों को सुलझाएं सिर्फ 5 स्टेप्स में

स्टेप 01: कंडीशनर - शैंपू के बाद कंडीशनर करने से वह बालों को सिर्फ पोषण ही नहीं देता, बल्कि यह आपके बालों को सुलझाने का पहला स्टेप भी है। बालों में Tresemme Keratin Smooth With Argan Oil Conditioner लगाएं। इसे जड़ों को छोड़कर कुछ दूरी से लगाना शुरू करें और सिरे तक लगाएं। बड़े दांतों वाले कोम्ब से कंडीशनर को समान रूप से बालों में पहले नीचे की ओर कोम्ब करते हुए ऊपर की ओर जाएं। 3-5 मिनट तक लगा रहने दें और फिर बालों को धो लें।

स्टेप 02: तौलिए से सुखाएं - पहले, बालों से पानी झाड़ लें और फिर एक माइक्रोफाइबर तौलिए में लपेट लें। 5-10 मिनट तक ऐसे ही रखें। ध्यान रखें कि तौलिए को ज्यादा टाइट न बांधें।

स्टेप 03: लीव-इन कंडीशनर - जब बात बाल सुलझाने की हो, तो एक लाइटवेट कंडीशनर, सीरम से ज़्यादा बेहतर होता है। इसके लिए आप TIGI Bed Head Ego Boost Leave In Conditioner, यूज़ करें, यह बालों को डैमेज होने से बचाता है।

स्टेप 04: बालों को सेक्शन में बांट लें -  बालों को सुलझाने के लिए आप कंघा लेकर एक साथ पूरे बालों को बनाती होंगी, है ना? लेकिन यह गलत है, इससे बाल ज़्यादा उलझते हैं। बालों को सेक्शन में बांट लें, इससे बाल सुलझाना आसान हो जाएगा और ये खिंचेंगे भी नहीं।

स्टेप 05: बालों को सुलझाने के लिए बड़े दांतों वाला कोम्ब यूज़ करें- बालों को सुलझाने के लिए बड़े दांतों वाला कोम्ब परफेक्ट है। कोम्ब से बालों में नीचे से शुरुआत करते हुए ऊपर की ओर जाएं। एक बार जब सारे सेक्शन्स सुलझ जाएं, फिर पूरे बालों में कोम्ब कर लें।