5 तरीके, जिनसे आपके बाल लगेंगे हर रोज़ खूबसूरत

Written by Suman SharmaNov 30, 2023
5 तरीके, जिनसे आपके बाल लगेंगे हर रोज़ खूबसूरत

यह कहना बहुत मुश्किल होता होगा कि आज आपके बाल कैसे लगेंगे। कभी तो यह बहुत लहराते हुए खूबसूरत लगते हैं, तो कभी सुबह उठते ही इतने खराब लगते हैं कि इन पर कोई प्रोडक्ट काम नहीं करता और आपका मूड खराब हो जाता है। आपको यह जानकर आश्चर्य होगा कि आपके बाल आज कैसे रहेंगे यह बहुत कुछ आपके हेयर केयर रूटीन, मौसम और आपके बालों की सेहत पर निर्भर करता है। हम आपको बता रहे हैं कुछ टिप्स, जिन्हें अपनाने के बाद आपके बाल रोज़ाना दिखेंगे आकर्षक और खूबसूरत।

 

01. हाएड्रेटिंग शैंपू यूज़ करें

05. बालों को दें सही ट्रीटमेंट

रोजाना शैंपू लगाना बालों की सेहत के लिए ठीक नहीं है। यह आपके बालों को रूखा बनाता है और इसके नरिशिंग ऑयल को खत्म कर देता है, जिससे स्कैल्प से अतिरिक्त ऑयल निकलता है और बालों को चिपचिपापन देता है। आप हफ्ते में दो या तीन बार शैंपू करें और जब भी शैंपू करें तो यह ध्यान रखें कि हाएड्रेटिंग प्रोडक्ट ही इस्तेमाल करें, जैसे- TRESemmé Botanique Nourish & Replenish Shampoo. इसमें ऑलिव और कैमेलिया ऑयल का बॉटनिकल ब्लेन्ड है, जो आपके बालों को हायड्रेट करने के साथ उसे नरिश भी करेगा। शैंपू स्कैल्प पर लगाएं और मसाज करें फिर पानी से धो लें।

 

02. रोज़ाना कंडीशनर लगाएं

05. बालों को दें सही ट्रीटमेंट

आपने यह तो सुना ही होगा कि शैंपू के बाद कंडीशनर लगाना चाहिए, लेकिन क्या आपने सिर्फ कंडीशनर लगाकर बाल धोने के बारे में सुना है? जब किसी दिन आप शैंपू ना करना चाहें, तब सिर्फ कंडीशनर भी आपके बालों को मैनेज कर सकता है। इसके लिए आप एक पोषण से भरपूर, सल्फेट फ्री कंडीशनर, जैसे- T TRESemmé Botanique Nourish & Replenish Conditioner. यूज़ करें। इसमें ऑलिव और कैमेलिया ऑयल का बॉटनिकल ब्लेन्ड है, जो आपके बालों को बहुत अच्छी तरह से पोषण देता है। यह अपके बालों को स्मूद और शाइनी बनाता है और उन्हें सुलझाना आसान कर देता है। प्रो टिप: बालों को कंडीशन करते समय ध्यान रखें कि प्रोडक्ट को बालों की लेंथ और सिरों पर लगाएं, ना कि स्कैल्प पर।

 

03. तौलिया बदलें

05. बालों को दें सही ट्रीटमेंट

यदि आप अभी अपने बालों को सुखाने के लिए नॉर्मल तौलिया ही इस्तेमाल कर रहे हैं, तो हम आपको बता दें कि यह आपके बालों की सेहत के लिए ठीक नहीं है। आपको इस्तेमाल करना चाहिए माइक्रोफाइबर तौलिया। यह आपके बालों को जल्दी सुखा देता है और उन्हें फ्रिज़ नहीं होने देता। इससे आपके समय की भी बचत होती है। यदि आपके बाल मोटे हैं, तो यह आपके और भी काम का है, क्योंकि यह बालों को सुखाने की प्रक्रिया को आसान कर देता है।

 

04. हीट स्टाइलिंग टूल्स से रहें दूर

05. बालों को दें सही ट्रीटमेंट

बालों की सेहत चाहते हैं तो अपने बालों को हीट से रखें दूर। जब तक कि आपके लिए बालों को स्टाइलिंग करना बहुत जरूरी न हो, कोशिश करें कि हीट स्टाइलिंग टूल्स न यूज़ हो। यदि कोई ओकेजन, डेट या पार्टी है और आपके पास इसे यूज़ कारण के सिवाय कोई चारा ही नहीं है, तो पहले TRESemmé Keratin Smooth Heat Protection Spray लगाएं और फिर हीट टूल्स यूज़ करें। यह आपके बालों पर एक कवच की तरह काम करेगा, साथ ही बालों को सॉफ्ट व शाइनी बनाएगा।

 

05. बालों को दें सही ट्रीटमेंट

05. बालों को दें सही ट्रीटमेंट

अब अगली बार आप जब भी फेस मास्क लगाएं, तो बालों को न भूलें। अपने बालों में लगाएं TRESemmé Keratin Smooth Deep Smoothing Mask जो अपके बालों को बनाए सेहतमंद। यह मरुला ऑयल के गुणों से भरपूर है, जो फ्रिज़ को कम करता है, बालों को आसानी से सुलझाता है, उनमें चमक लाता है व सॉफ्ट बनाता है। इसकी खास बात यह है कि यह यह आपको 72 घंटे तक बालों को फ्रिज़ होने से बचाता है। मेन इमेज कर्टसी: @tarasutaria

Suman Sharma

Written by

Author at BeBeautiful
1928 views

Shop This Story

Looking for something else