आपने लॉक डाउन के दौरान अपने बाल काफी छोटे कर लिए हैं और अब आप चाहती हैं कि आपके बाल जल्दी-जल्दी बढ़ जाएँ तो ये आसान काम नहीं है, लेकिन नामुमकिन भी नहीं है। हां यह सच है कि इसके लिए आपको थोड़ा धैर्य तो रखना होगा। अब ऐसे में आप कहीं विग या फिर कोई एक्सटेंशन लेने के बारे में न सोच लीजिएगा। इसकी जगह हम आपको कुछ आसान उपाय बताने जा रहे हैं, जिससे आप अपने बाल आसानी से व नेचुरल तरीके से बढ़ा सकती हैं। ये सभी चीजें आपके बालों को हेल्दी बनाती हैं।

 

नरियल पानी

नरियल पानी

कोकोनट यानी नारियल बालों के ग्रोथ के लिए बेहद अच्छा होता है। तो आइये आज नारियल पानी के बारे में थोड़ा जान लेते हैं। कोकोनट वॉटर में किटकिनिंस व विटामिन होते हैं, जो ब्लड वेसेल्स को रिलैक्स करते हैं व ब्लड सर्कुलेशन को बढ़ाते हैं। इसे अगर कम भी इस्तेमाल किया जाये तब भी यह बालों के ग्रोथ के लिए अच्छा होता है। इसलिए हम आपसे कहेंगे कि आप Sunsilk Coconut Water & Aloe Vera Volume Hair Shampoo + Conditioner Combo इस्तेमाल करें। इस कॉम्बो में कोकोनट वॉटर व एलो वेरा के गुण होते हैं, जो बालों को बढ़ने में मदद करता है, उन्हें पोषण देता है और साथ ही स्कैल्प को हाइड्रेट भी करता है।

 

जिनसेंग या अश्वगंधा

जिनसेंग या अश्वगंधा

हम में से कई लोग हैं, जो इस एंटी ऑक्सीडेंट के बारे में जानते होंगे। यह प्रकृति के तरफ से हमारे लिए एक खास तोहफा है। खास बात यह है कि सेहत के लिए यह काफी फायदेमंद है। जिनसेंग स्कैल्प में डर्मल सेल्स को बढ़ा कर हेयर फॉलिकल्स को मजबूत करता है। इससे नए बाल आसानी से उगते हैं। आप भी अगर अश्वगंधा के फायदे अपने बालों तक पहुंचाना चाहती हैं तो आपको TRESemmé Botanique Detox & Restore Shampoo. इस्तेमाल करना चाहिए। इसमें अश्वगंधा के गुण तो होते ही हैं, साथ ही इसके नीम के एंटी ऑक्सीडेंट व एंटी इंफ्लेमेटरी गुण भी मौजूद हैं, जो बालों के लिए हेयर डिटॉक्स का काम करते हैं।

 

आर्गन ऑयल

आर्गन ऑयल

आर्गन ऑयल बालों को जड़ों से सिरों तक मजबूती देता है व बालों को टूटने से रोकता है और इससे नए बाल जल्दी आने शुरू होते हैं। अपने बालों को आर्गन ऑयल वाले लीव इन कंडीशनर के साथ-साथ Love Beauty & Planet Anti Frizz Combo. का भी पोषण दें। इसमें प्योर मोरक्कन आर्गन ऑयल होता है, जो बालों की सेहत के लिए अच्छा होता है, इससे बाल आसानी से बढ़ते हैं। इस ब्यूटी पेयर में 100% ऑर्गनिक कोकोनट ऑयल होता है, जो बालों को और अधिक पोषण देता है।

 

हनी यानी शहद

हनी यानी शहद

हनी या शहद बालों के लिए बेहद अच्छा है। यह बालों को मॉइस्चर देने के साथ-साथ, बालों को अच्छे से हाइड्रेट भी करता है। इससे बालों का टूटना रुकता है और नए बालों को आने में आसानी होती है।चूंकि यह सोये हुए हेयर फॉलिकल्स को भी हाएड्रेट करता है, इसलिए यदि इस तेल को लगातार इस्तेमाल किया जाए तो यह बालों को बढ़ने में मदद करता है। हम आपसे कहेंगे कि आप इस मास्क Dove Healthy Ritual For Strengthening Hair Mask को इस्तेमाल करें। यह बालों में शहद का एक अच्छा डोज़ पहुंचाता है, जिसकी बालों को बहुत जरूरत होती है। इसमें ओट मिल्क, हनी एक्सट्रैक्ट्स होते हैं, यह हेयर मास्क आपके बालों को गहराई से नरिश व रिपेयर करता है। साथ ही बालों को मजबूती देता है। इससे बाल तेजी से बढ़ते हैं व हेल्दी रहते हैं।