ज़रूरी है ये 3 स्टाइलिंग प्रोडक्ट्स, जिससे आपके बाल लगे हर दिन खूबसूरत

Written by Suman SharmaNov 30, 2023
ज़रूरी है ये 3 स्टाइलिंग प्रोडक्ट्स, जिससे आपके बाल लगे हर दिन खूबसूरत

हेयर स्टाइलिंग टूल्स और प्रोडक्ट आपके बालों की पूरी तरह से काया-कल्प कर सकते हैं। यदि किसी दिन आपके बाल खराब लग रहे हैं, तो स्टाइलिंग प्रोडक्ट्स यूज़ करके आप उन्हें बेहतर बना सकती हैं, बस आपको ये पता होना चाहिए कि कौनसा प्रोडक्ट, कब लगाना चाहिए। यदि आप चाहती है कि आपके बाल हर दिन ठीक लगें और अपने ट्रेंडी हेयर कट को मेंटेन करना चाहती हैं, तो आपको ज़रूरत है 3 हेयर स्टाइलिंग प्रोडक्ट्स की।

जी हां, आपने सही पढ़ा, बस 3 स्टाइलिंग प्रोडक्ट्स से आपके बाल लग सकते हैं हर रोज़ खूबसूरत। यक़ीन नहीं होता? तो हमारे बताए गए ये टिप्स पढ़ें और खुद ट्राय करें।

 

01. ड्राय शैम्पू

03. हेयर सीरम

ड्राय शैम्पू का इस्तेमाल हर रोज़ नहीं करना चाहिए। यह शैम्पू और पानी का रिप्लेसमेंट नहीं है। खैर, वैसे भी आप हर रोज़ तो अपने बाल नहीं धोते। इसलिए जिस दिन आपको बाल धोने की ज़रूरत महसूस हो, थोड़ा-सा ड्राय शैम्पू स्प्रे कर लें। इसके लिए टिप है- सुबह तैयार होने के समय इसे स्प्रे करने से बेहतर होगा कि आप इसे एक रात पहले स्प्रे करें और फिर सोएं। इससे प्रोडक्ट को बालों व स्कैल्प से ऑयल को एब्ज़ोर्ब करने के लिए ज़्यादा समय मिलेगा और आपके बाल अगली सुबह लगेंगे ज़्यादा क्लीन और फ्रेश।

बीबी सलाह: Dove Coconut Dry Shampoo

 

02. लीव इन कंडीशनर

03. हेयर सीरम

जैसे ही आप नहाकर बाहर निकलते हैं, सबसे पहले एक साफ कॉटन के शर्ट से बालों को लपेट लें, ताकि यह अतिरिक्त पानी को सोख ले। जब बालों से पानी झड़ना बंद हो जाय, तब थोड़ा-सा लीव इन कंडीशनर लगाएं। इसका लाइटवेट टेक्सचर बालों के अंदर जाकर तुरंत एब्ज़ोर्ब हो जाएगा। इससे बालों की गठान निकल जाएगी और वो आसानी से सुलझ जाएंगे। इसके लिए आपके बालों की जो लंबाई है, उसके बीच से लेकर सिरों तक लीव-इन कंडीशनर लगाएं, ताकि आपके बाल रहें नर्म व मुलायम।

बीबी सलाह: Tigi Bed Head Ego Boost Leave-in Conditioner

 

03. हेयर सीरम

03. हेयर सीरम

यदि आप चाहते हैं कि आपके बालों की सेहत बनी रहे तो हेयर सीरम को अपने हेयर केयर रूटीन का हिस्सा बनाएं। प्रोडक्ट की मात्रा एक सिक्के के आकार जितनी लें और बालों के बीच से लेकर सिरों तक लगाएं। ध्यान रहे कि स्कैल्प पर प्रोडक्ट न लगाएं, वरना आपके बाल चिपचिपे लगेंगे। सीरम से आपके बाल स्मूद और स्टाइलिश लगेंगे। लेकिन जिनके बाल ज़्यादा पतले हैं, उन्हें यह नहीं लगाना चाहिए, वरना उनके बाल और ज़्यादा पतले लगेंगे।

बीबी सलाह: Tresemme Keratin Smooth Hair Serum

मेन इमेज कर्ट्सी: @kritisanon

Suman Sharma

Written by

Author at BeBeautiful
1896 views

Shop This Story

Looking for something else