रात को सोने से पहले आप बालों को बांधकर सोते हैं या खुला रखते हैं? यदि आप मेरी बात करें तो मैं सोते समय बालों को खुला रखना पसंद करती हूं, शायद आप में से कई लोग ऐसा करते होंगे। लेकिन एक्सपर्ट्स का मानना है कि बालों को खुला रखकर सोना उनके लिए नुकसानदायक साबित हो सकता है। होता यह है कि आपके बाल जब तकिये के कवर पर घिसते हैं, तो उससे वो डल व बेजान हो जाते हैं। तो फिर क्या करे? आप अपने बालों के टाइप के अनुसार हेयरस्टाइल बनाएं। यदि हर सुबह आप बालों को सुलझाने में समय और मेहनत खर्च करते हैं, तो ये हेयरस्टाइल्स बनाएं:

 

पतले बाल

पतले बाल

यदि आपके बाल पतले हैं, तो आपको रात को बाल खोलकर बिल्कुल नहीं सोना चाहिए। आपका मकसद है बालों को घना बनाना। इसके लिए आप अपने बालों को ट्विस्ट करें और सिर के ऊपर ट्विस्टेड टॉप बन बना लें, फिर क्लॉ क्लिप से सिक्योर कर लें। जब अगली सुबह आप बालों से हेयर क्लिप निकालेंगे तो आपको मिलेंगे घने बाल।

 

कर्ली हेयर

कर्ली हेयर

हालांकि कर्ली हेयर के लिए पायनेप्पल मेथड परफेक्ट है। एक लूज़ बन भी सोते समय बालों के लिए अच्छा साबित हो सकता है। इसके लिए आप स्क्रन्ची जेल या लीव-इन कंडीशनर लगाएं और बालों का बन बना लें, बस ध्यान ये रखना है कि बन टाइट न हो, बल्कि लूज़ रहे। अगली सुबह आप पाएंगे घने कर्ली बाल।

 

स्ट्रेट हेयर

स्ट्रेट हेयर

यदि आपके बाल स्ट्रेट हैं और चाहती हैं कि अगली सुबह आपको सॉफ्ट व टेक्सचर्ड वेव्ज़ मिले, तो इसके लिए आप ट्विस्टेड रोप ब्रेड ट्राय करें। अपने बालों को दो सेक्शन में बाँट लें। हर सेक्शन को अलग-अलग ट्विस्ट करें और फिर एक साथ मिलकर ट्विस्ट कर लें, ताकि आपके बाल एक रस्सी की तरह नज़र आएं। स्क्रन्ची से सिक्योर कर लें। यदि आप ज्यादा वेवी चाहते हैं, तो अपने बालों को एक या दो लूज़ प्लेटस में बांध लें।