सुबह-सुबह तो यूं भी समय जैसे बहुत तेज़ी से भागता है और यदि आप नई-नई मां बनी हैं तो ख़ुद को संवारने के लिए आपको और भी कम समय मिल पाता होगा. ऐसे में आपको आसान, झटपट बनने वाले और ख़ूबसूरत हेयरस्टाइल्स की ज़रूरत होती है. यदि आप की भी समस्या यही है तो हमने इसका समाधान जुटा लिया है. हम यहां आपको कुछ आसान-से हेयरडू बता रहे हैं, जो बहुत ही कम समय में बन जाएंगे...

मेसी बन

ऊंची पोनीटेल

हाफ़ अप-डू

चोटी

मेसी बन
 

मेसी बन

अपने छोटे-से बच्चे का ध्यान रखना आसान काम नहीं है और उसका ध्यान रखते-रखते आपको अपने बाल तक संवारने का वक़्त नहीं मिल पाएगा. ऐसे में झटपट बनने वाल मेसी बन आपका काम बना देगा. आप इसे बना कर घर पर भी रह सकती हैं या बाहर जा रही हों, तब भी यह अच्छा लगेगा. अपने बालों को पीछे की ओर ले जाकर हाइ पोनीटेल बना लें और इसे हेयर बैंड से सुरक्षित कर लें. अपने बालों को इस पोनीटेल के आसपास ट्विस्ट करें और बांध लें. इसे अपनी जगह पर बनाए रखने के लिए बॉबी पिन्स लगाएं.

ऊंची पोनीटेल
 

ऊंची पोनीटेल

ऊंची यानी हाइ पोनीटेल एक व्यस्त रहने वाली मां के लिए आसान और आकर्षक हेयरस्टाइल है. यह आसान है, इसे बनाना सरल है और यह पूरे दिन अपनी जगह पर बनी रहती है. आप इसे ऊंचा या नीचा जैसा भी चाहें बना सकती हैं. अपने बालों को पीछे की ओर ले जाकर पोनीटेल बांध लें. इसे बहुत ऊंचाई पर न बांधें, लेकिन कस कर बांधें, ताकि यह पूरे दिन अपनी जगह पर टिकी रहे.

हाफ़ अप-डू
 

हाफ़ अप-डू

ब्लो ड्राइ और स्ट्रेटन करने का समय तो नई मांओं के पास होता ही नहीं है. अगर आपके बाल हमेशा ऐसा लगते हैं कि जैसे आप अभी सो कर उठी हैं तो इन्हे स्टाइलिश हाफ़ अप-डू में बांधें. क्राउन के बालों के एक हिस्से को उठाकर बॉबी पिन से सुरक्षित कर लें. अब सामने के दो सेक्शन्स को ट्विस्ट कर के उसी बॉबी पिन में ला कर सुरक्षित कर लें

चोटी
 

चोटी

यदि आपके बाल मध्यम लंबाई के हैं तो उनकी चोटी बांध लेना आपके लिए सबसे आसान हेयरस्टाइल होगा. चोटी बांध लेंगी तो बाल आपके बच्चे के हाथों में भी नहीं आएंगे और वह इन्हें खींच भी नहीं पाएगा. इसे स्टाइलिश दिखाने के लिए थोड़ा ऊंचा बांधें. यदि आपका बच्चा सो रहा है और आपके पास थोड़ा-सा भी अतिरिक्त समय है तो आप फ़िश टेल चोटी बना सकती हैं. यह हर तरह के आउटफ़िट पर अच्छी लगती है.