सिर्फ 3 स्टेप्स में करें दोमुंहे बालों का उपाय

Written by Suman SharmaNov 30, 2023
 सिर्फ 3 स्टेप्स में करें दोमुंहे बालों का उपाय

स्पलिट्स यानी दोमुँहे बाल ऐसी समस्या है, जिससे हर लड़की डरती है। इसके कारण आपके बालों को परफेक्ट हेयर कट नहीं मिल पाता और ब्लो ड्राय करने के बावजूद बाल ठीक नहीं लगते।

इसके अलावा भी देखें तो दो मुँहे बाल एक बहुत बड़ी समस्या है। दोमुंहे बाल होने का कारण है, बालों का रूखापन और कमजोर होना। ऐसा बहुत गरम या बहुत ठंडे मौसम के कारण होता है या फिर ज्यादा हीट स्टाइलिंग टूल्स यूज़ करने के कारण होता है। इसके अलावा हेयर केयर प्रॉडक्ट्स में मौजूद केमिकल्स के कारण होता है। यदि आप दोमुंहे बालों के लिए हर तरह के उपाय अपना चुके हैं, लेकिन कोई फ़ायदा नहीं हुआ है और अब आपके पास अपने बालों को नीचे से काटने के अलावा कोई चारा नहीं रह गया है, तो रुक जाएं, आप एक सिम्पल रूटीन अपनाकर दोमुंहे बालों से छुटकारा पा सकते हैं।

 

स्टेप 01: अपने बालों को डैमेज रिपेयर शैंपू से धोएं

स्टेप 03: बालों में लगाएं मास्क

बालों का टूटना ऐसी समस्या है, जिससे हर कोई परेशान है। लेकिन क्या आपने कभी ध्यान दिया है कि कहीं आपका शैंपू आपके बालों को नुकसान तो नहीं पहुंचा रहा है। यदि ऐसा है तो आपको इसके उपाय की जरूरत है, जो हमारे पास है। दोमुंहे बालों के लिए आप Dove Intense Repair Shampoo For Damaged Hair इस्तेमाल करें। इसमें पैराबेन्स, डाईज़ नहीं है और यह फाइबर ऐक्टिवज़ से भरपूर है, जिससे यह बालों को सॉफ्ट, स्मूद और सेहतमंद बनाता है। इसमें मॉइश्चराइजिंग मिल्क है, जो बालों को नेचुरल तरीके से नरिश करता है।

 

स्टेप 02: बालों को कंडीशन करें

स्टेप 03: बालों में लगाएं मास्क

बालों को धोने के बाद आप कंडीशन जरूर करें. हम आपको सलाह देंगे The Dove Intense Repair Conditioner इस्तेमाल करने की। यह डैमेज्ड बालों के लिए ही बना है। इसमें है फाइबर ऐक्टिवज़, जो आपके बालों में गहराई तक जाकर काम करता है और दोमुंहे बालों को ठीक करता है। इसके अलावा कंडीशनर आपके बालों को आसानी से सुलझाने में मदद करता है और बाल मैनेज हो पाते हैं व बालों को स्मूद, फ्रिज-फ्री बनाता है।

 

स्टेप 03: बालों में लगाएं मास्क

स्टेप 03: बालों में लगाएं मास्क

बालों की सेहत के लिए हेयर मास्क बहुत कारगर उपाय है। यह दोमुंहे बालों के इलाज के रूप में जाने जाने वाला हेयर मास्क आपके बालों को नमी देता है, दोमुंहे बालों को ठीक करता है और उन्हें फिर से नहीं होने देता है। Dove Intense Damage Repair Hair Mask, आपके बालों को रिफ्रेश करता है, डल, ड्राय और डैमेज्ड बालों को रिपेयर करता है, साथ ही दोमुंहे बालों को कम करता है। इस मास्क में केरेटिन ऐक्टिवज़ हैं, जो बालों को सेहतमंद बनाता है। इसे हफ्ते में दो बार जरूर लगाएं।

Suman Sharma

Written by

Author at BeBeautiful
1068 views

Shop This Story

Looking for something else