माना कि आपके बाल पतले हैं, लेकिन यदि हम इन्हें कुछ ट्रिक्स से घना दिखा सकें तो क्या बात है! जी हां, हम यहां आपके पतले बालों को घना करने के उपाय बता रहे हैं।

इसके लिए आपको कुछ नहीं करना है, बस कुछ ट्रिक्स जानने है, जिससे आप फेकिंग फुलर लुकिंग हेयर आसानी से बना सकते हैं । यह सच है कि पतले बालों को आसानी से मैनेज किया जा सकता है और इसके साथ काम किया जा सकता है, लेकिन अगर आप कोई ग्लैमरस लुक चाहेंगे तो आपके बाल उस वक्त हमेशा खराब लगेंगे। ईमानदारी से कहें तो आप कभी भी अपने पतले बालों के साथ बड़े बन या फुलर ब्रेड नहीं बना पाएंगे। है ना? लेकिन फिक्र की बात नहीं है, हमने आपके लिए एक नहीं पांच उपाय ढूंढ निकाले हैं, जिससे आपके पतले बालों को स्टाइल किया जा सके।

 

ट्रिक 1: टीज़ टीज़ टीज़

ट्रिक 1: टीज़ टीज़ टीज़

हेयर टीजिंग स्टाइलिंग का एक बेहद कम आंका जाने वाला तरीका है। अगर आप इसे सही तरीके से करेंगे तो आप अपने बालों के वॉल्यूम को बूस्ट कर पाएंगे, इसके लिए आपको कोई और प्रोडक्ट की जरूरत नहीं होगी। इसके लिए आपको टेल कौंब या क्लीन टूथब्रश लेना है और अपने बालों को जड़ों से कोम्ब करना है, इसके बाद इसे पीछे से कंघी करना है और फिर हेयर स्प्रे करना है , इसके बाद जो बालों में वॉल्यूम आता है वह अच्छा दिखता है।

 

ट्रिक 2: अपने बालों की पार्टिंग बदलिए

ट्रिक 2: अपने बालों की पार्टिंग बदलिए

अगर आपने कभी अपने बालों को अलग तरीके से पार्टिंग करने के बारे में नहीं सोचा है तो यह आपके लिए एक बिग स्विच होगा। क्योंकि इस तरीके से आप अपने पतले बालों को गुड बाय कह सकती है । इसके लिए आपको सिर्फ अपने बालों को ब्लो ड्राई करना है, ठीक वैसे ही जो आमतौर पर अपने बालों पर ब्लो ड्राई करती हैं, इसके बाद अपनी ओरिजनल पार्टिंग को उल्टी दिशा में चेंज करना है। इसके बाद इसे दूसरी तरफ पार्टिंग करके फ्लिप करना है, इससे आपकी जड़ें खड़ी हो सकें और इससे आपको फुलर लॉक्स का एक इल्यूजन मिलेगा।

 

ट्रिक्स 3: बालों में वेव्ज़ बनाइए

ट्रिक्स 3: बालों में वेव्ज़ बनाइए

पोकर स्ट्रेट स्ट्रेंड्स घने हेयर लुक को भी पतला लुक दे देते हैं, क्योंकि यह माथे पर सपाट नजर आते हैं। इसलिए हम आपको सलाह देंगे कि अपने नेचुरल वेव्ज़ को ही रखें या फिर इसे कर्लिंग आयन से कर्ल कर लें, इससे अपने बालों में कुछ वेव्ज़ जोड़ें। यह टेक्सचर आपके पतले बालों को बाउंसी और वॉल्यूम देगा।

 

ट्रिक 4: शॉर्ट्स लेयर्स है सही

ट्रिक 4: शॉर्ट्स लेयर्स है सही

पतले बालों में कौन सा हेयरकट लिया जाए, ये तय करना आसान नहीं होता है, क्योंकि आप यह हरगिज़ नहीं चाहेंगे कि आपके बाल जो पहले से पतले हैं और पतले नज़र आएं। इसलिए जिनके बाल पतले है, यह बेहतर है कि आप ब्लंट कट ना लें, क्योंकि इससे आपके बालों का वज़न और कम होता है। इसकी जगह आपको लेयर्स करवाना चाहिए, क्योंकि यह आपके बालों को अच्छा शेप देगा।

 

ट्रिक5: ब्लो आउट का डायरेक्शन बदलिए

ट्रिक5: ब्लो आउट का डायरेक्शन बदलिए

रेग्युलर तरीके से ब्लो ड्राई करना आपके लिए बहुत अच्छा नहीं है खासतौर पर अगर आपके बाल पतले हैं तो। जबकि अगर सही तरीके से ब्लो ड्राई किया जाए तो इससे बालों में वॉल्यूम आता है। इसके लिए जब आपके बाल गीले हों, तब सिर को नीचे झुकाकर बालों को पलटाना है और फिर उसको ब्लो ड्राई करना है।

इमेज कर्ट्सी: Instagram & Pinterest