क्या इस क्वारंटीन टाइम में आपने खुद को नया लुक देने के लिए शॉर्ट हेयर कट करवाया है? या फिर बदलते मौसम से आपको शॉर्ट हेयर कट का ख़याल आया हो। खैर, वजह चाहे जो हो शॉर्ट हेयर कट हमेशा स्टाइलिश लगते हैं और इन्हें मैनेज करना भी आसान है। एक जैसी लंबाई रखने से कुछ समय के बाद लुक बोरिंग लगने लगता है। अब जब आपने शॉर्ट हेयर करवा लिए हैं, तो चिंता की कोई बात नहीं है, क्योंकि हमारे पास आपके लिए हैं कुछ हेयर स्टाइलिंग टिप्स, जो आपके लुक को भी चेंज कर देंगी और स्टाइल भी देंगी।

 

बालों को लिफ्ट दें

बालों को लिफ्ट दें

फोटो कर्ट्सी: @rubyrose

बालों को नॉर्मली ब्रश करने के बजाय उन्हें थोड़ा उठा कर स्टाइल दें, जैसा कि लड़कों का हेयर स्टाइल होता है। इसके लिए आगे के बालों को थोड़ा उठाएं। यह थोड़ा बहुत मोहौक स्टाइल की तरह है। इस पाने के लिए आपको थोड़ा स्ट्रॉन्ग हेयर स्प्रे यूज़ करना पड़ेगा और फिर मिनटों में आप ये लुक पा सकेंगी।

बीबी की सलाह: Tresemme Compressed Micro Mist Invisible Hold Natural Finish Extend Hold Level 4 Hair Spray

 

टेक्सचराइज़ करें

टेक्सचराइज़ करें

फोटो कर्ट्सी: @emilia_clarke

यदि आपके पहले से ही टेक्सचर्ड शॉर्ट कट हैं तो आप इन्हें थोड़ा अलग लुक देने के लिए बालों का एक हिस्सा लें और हीट प्रोटेक्टेंट स्प्रे लगाएं और सेमी ड्राय होने तक ब्लो ड्राय करें। इसके बाद एक वोल्यूमाइज़िंग क्रीम लगाएं और स्क्रंच कर लें। अब बालों को सूखने के लिए छोड़ दें।

बीबी सलाह: TIGI Bed Head Small Talk

 

पार्टिंग चेंज करें

पार्टिंग चेंज करें

फोटो कर्ट्सी: @ashleybenson

क्या आपके बाल फ्लैट हो जाते हैं। एक काम करें, अपनी पार्टिंग यानि मांग को चेंज कर दें। इससे आपका लुक बदल जाएगा। इससे एक फ़ायदा ये है कि आपके बाल घने लगेंगे। साइड पार्टिंग करके बालों पर हेयर स्प्रे लगाएं, ताकि वो दिन भर टिके रहें।

 

मिड लेंथ से टिप्स तक वेव्ज़

मिड लेंथ से टिप्स तक वेव्ज़

फोटो कर्ट्सी: @banitasandhu

शॉर्ट हेयर कट में वेव्ज़ देने से शायद आप थोड़ा कतराएं, क्योंकि ज़्यादा वेवी होने से बाल खराब लग सकते हैं। इस समस्या का एक उपाय है। बालों को मिड लेंथ से सिरे तक हल्का-सा वेव दें। ध्यान रखें कि बाल ड्राय न हों, उन्हें मोइश्चराइज़ करके रखें, ताकि जब उन्हें बाउंस मिले तो वो हेल्दी लगें।

 

 

बालों को कलर करें

बालों को कलर करें

फोटो कर्ट्सी: @caughtinacuff

शॉर्ट हेयर कट पर कलर बहुत स्टाइलिश लगता है। इसके लिए आप बालों को हाईलाइट कर सकते हैं या फिर एक ही कलर के अलग-अलग शेड्स बालों में अप्लाय कर सकती हैं। इससे आपके बालों में वॉल्यूम ऐड होगा। ये आपके बालों को एक नया डायमेंशन देंगी और वायब्रेन्ट व फ्रेश भी लगेंगी।

मुख्य फोटो कर्ट्सी:: @banitasandhu