यदि आपको लगता है कि फ्लैट आइरन से आप सिर्फ फ्रिज्जी हेयर को स्ट्रेट कर सकते हैं, तो आप गलत सोचते हैं। आपको यह जानकार हैरानी होगी कि आप आप हेयर स्ट्रेटनर से रेड कार्पेट पर जाने लायक कर्ल्स भी कर सकते हैं। वाइल्ड बीच कर्ल्स से लेकर हॉलीवुड कर्ल्स तक, हर तरह के कर्ल्स आप फ्लैट आयरन से कर सकते हैं। हां, ये बात अलग है कि इसकी एक अलग टेक्निक है, जिससे आप मनचाहा कर्ल्स पा सकते हैं। हम आपको बताने जा रहे हैं कि कैसे आप इसे कर सकते हैं, वो भी एक नहीं, बल्कि 3 तरह के कर्ल्स जो आप इस फ्लैट आयरन से कर सकते हैं।

 

स्पायरल कर्ल्स

स्पायरल कर्ल्स

बालों के एक छोटे सेक्शन को फ्लैट आयरन में लें। अब बालों के सेक्शन के सिरों को मोड़कर फ्लैट आयरन पर लपेटें और धीरे-धीरे नीचे लाएं। अब जैसे-जैसे आप नीचे की ओर पहुंचते हैं, आयरन को सीधा व खड़ा पकड़ें और फिर सेक्शन को उसमें से हटा दें। अब ऐसा पूरे बालों के साथ करें और अपने कर्ल्स को हेयर स्प्रे से सेक्योर करें।

 

क्रिम्प्ड कर्ल्स

क्रिम्प्ड कर्ल्स

अपने बालों के वॉल्यूम के अनुसार 4-5 टाइट गूंथकर चोटी बनाएं और हेयर टाई से सिक्योर कर लें। अब इन चोटियों को फ्लैट आयरन में दबाएं और 10 मिनट तक ऐसे ही रहने दें। चोटियों को खोल लें और हेयर स्प्रे लगाएं।

 

बीच वेव्ज़

बीच वेव्ज़

बालों के एक छोटे सेक्शन को रूट से फ्लैट आयरन में लें और इनवर्ड डायरेक्शन में यानी अंदर की ओर ट्विस्ट करें और 5 सेकंड तक होल्ड करें। अब धीरे-धीरे नीचे आएं और बालों को आउटवर्ड यानी बाहर की ओर ट्विस्ट करें। अब इस पैटर्न को दोहराएं और जब तक आप सिरों तक नहीं पहुंच जाते, बालों को ट्विस्ट करते जाएं। अब अपने बालों में उंगलियां फेरें और बस आप रेडी हैं।

इमेज कर्ट्सी: Pinterest