अब चूंकि लॉक डाउन फिर से बढ़ गया है, तो घर में क़ैद वाली ज़िंदगी से स्ट्रेस होना स्वाभाविक है। न आप बाहर जा सकते हैं, ना लोगों से मिलना-जुलना और ना कोई प्लान्स। ऐसे में स्ट्रेस वाजिब है। यदि आप भी इनमें से एक हैं, जो स्ट्रेस से निजात पाना चाहते हैं, तो हमारे पास इसका एक सटीक उपाय है। चंपी! जी हाँ, हॉट ऑयल से सिर में मसाज करें और पाएं तनाव से छुटकारा।

यदि आप नहीं जानते, तो हम आपको बता दें कि ऑयल मसाज से बालों को मॉइश्चर मिलता है और इनकी कंडीशनिंग होती है, साथ ही बाल मजबूत होते हैं व इनका फ्रिज कम होता है, जिससे उनकी चमक बरकरार रहती है। हॉट ऑयल मसाज के इतने फायदे हैं कि आप गिनते रह जाएंगे। यह आपके दिमाग को शांत रखता है और तनाव दूर करता है। हम आपको यहां बता रहे हैं, स्टेप-बाय-स्टेप गाइड कि कैसे आप अपने बालों को हॉट ऑयल मसाज दे सकते हैं।

क्या आपको लॉकडाउन का स्ट्रेस बढ़ता जा रहा है? तो हॉट ऑयल मसाज करें और हो जाएं रिलैक्स


स्टेप  01: एक बाउल में दो टेबलस्पून Lever Ayush Ayurvedic Bhringaraj Hair Oil लेकर हल्का-सा गुनगुना करें। ध्यान रखें कि यह ज्यादा गर्म ना हो।


स्टेप 02: अपने बालों को Tresemme Botanique Nourish & Replenish Shampoo से धोएं , ताकि स्कैल्प पर जमी गंदगी निकल जाए। हॉट ऑयल मसाज से पहले बालों को धोने से तेल स्कैल्प में अच्छी तरह से अंदर तक जाता है। अब बालों से अतिरिक्त पानी निकाल लें।


स्टेप 03: अब अपने स्कैल्प व बालों में थोड़ा-सा गरम किया हुआ तेल लगाएं और धीरे-धीरे मसाज करें। ज्यादा तेज मसाज से बाल टूट सकते हैं, इसलिए हल्के-हाथों से मसाज करें।


स्टेप 04: एक साफ तौलिए को गरम पानी में डुबोएं और फिर निचोड़ ले। अब इसे सिर पर लपेट लें। जब तौलिया ठंडा हो जाए तो इस प्रक्रिया को फिर से दोहराएं। ऐसा 20 मिनट तक करें। इससे स्कैल्प के पोर्स खुल जाएंगे और तेल अंदर गहराई तक जड़ों में जाकर बालों को मजबूत बनाएगा।  


स्टेप 05: अब बालों को धो लें और कंडीशन कर लें, जैसा कि आप हमेशा करती हैं। अब आप खुद देखेंगी कि आपके बाल नर्म व मुलायम हो गए हैं और आप इन्हें बड़ी खूबसूरती से लहरा सकती हैं।