जब आपके बाल मुलायम, बाउंसी और घने नजर आते हैं तो आप पूरी तरह से कॉन्फ़िडेंट महसूस करते हैं। लेकिन अगर आपके बाल पतले और फ्लैट या सपाट होते हैं तो आपका कॉन्फ़िडेंस भी कम होने लगता है। लेकिन आपको इस बारे में अधिक सोचने की जरूरत नहीं है, हम आपको पांच टिप्स और ट्रिक्स बताते हैं, जो आपके बालों को पतला होते भी घना दिखायेगा। आइए इसके बारे में जानें

 

अपने शैम्पू और कंडीशनर को बदल के देखें

अपने शैम्पू और कंडीशनर को बदल के देखें

जी हां, बिल्कुल कई बार आपको अपने शैम्पू और कंडीशनर को बदलने के बारे में भी सोचना चाहिए। इनकी वजह से भी कई बार आपके बाल फ्लैट और डल नजर आने लगते हैं। इसलिए जरूरी है कि आप अपने प्रोडक्ट को बदल कर देखें। हम आपसे कहेंगे कि आप TRESemmé Thick & Full Shampoo एक बार ट्राई करके देखें। इस शैम्पू में बायोटिन व व्हीट प्रोटीन है, यह शैम्पू बालों को वॉल्यूम और स्ट्रेंथ देता है, साथ ही बालों को टूटने से रोकता है जिससे आपके बाल मोटे व घने नजर आने लगते हैं। अपने बालों में शैम्पू करने के बाद आपको TRESemmé Thick & Full Conditioner. लगाना चाहिए। इस कंडीशनर में जो बायोटिन व व्हीट प्रोटीन होता है, वह बालों को स्ट्रॉन्ग, मोटा, घना व मुलायम बना देता है। साथ ही बालों को मैनेज करने में भी मदद करता है। इसलिए बालों को धोने के बाद कंडीशनर जरूर इस्तेमाल करें।

 

अगर स्टाइलिंग करना है तो अपने बालों को ब्लो ड्राई ही करें

अगर स्टाइलिंग करना है तो अपने बालों को ब्लो ड्राई ही करें

अगर अपने बालों को मोटा व घना दिखाना चाहती हैं तो बालों को आयनिंग या कर्लिंग करने के बारे में सोचे भी नहीं, क्योंकि इन टूल्स की वजह से बाल टूटने लगते हैं। इसलिए अगर आप अपने बालों में कुछ स्टाइल करना चाहती हैं तो बालों में ब्लो ड्राई ही करें। ब्लो ड्राय करते समय अपने सिर को नीचे की ओर झुकाएं, जिससे बाल नीचे की ओर आ जाएँ , अब ब्लो ड्राय करें। इससे आपके बाल जड़ से थोड़े उठ जाएंगे और उनमें वॉल्यूम नजर आएगा।

 

अपने बालों के पार्टिशन को बदल कर देखिए

अपने बालों के पार्टिशन को बदल कर देखिए

लम्बे समय तक बालों का एक ही पार्टिशन रखना, आपके बालों को पतला दिखाता है। इसलिए कुछ महीनों के अंतराल में बालों की पार्टिंग को बदलते रहना जरूरी होता है। अपने बालों को एक साइड में पलटकर देखें, इससे बालों में वॉल्यूम नजर आएगा।

 

अपने बालों को बैक कॉम्ब करके देखें

अपने बालों को बैक कॉम्ब करके देखें

अपने बालों में बैक कॉम्ब करके देखें, इससे आपके बालों में वॉल्यूम नजर आएगा। इस टेक्निक में आपको अपने बालों को बैक वर्ड मोशन में, पतले दांतों वाले कंघे से कंघी करना है। इस बात का भी ध्यान रखें कि आपके बालों में अच्छी तरह से कंडीशनिंग हुई हो।

 

बालों में हाई लाइट करें

बालों में हाई लाइट करें

अपने बालों को घना दिखाने के लिए एक और तरीका है और वह है- बालों में कलर लगाना। ड्रामेटिक रेड्स या ब्लू कलर की जगह आपको अपने बालों में कॉफी, ब्राउन व कैरामल जैसे कलर बालों में लगाएं। नेचुरल बालों के साथ ब्लेंड व लेयर होने और हाई लाइट्स की वजह से आपके बालों में अधिक वॉल्यूम नजर आएगा।