जिनके बाल पतले होते हैं, उनके लिए घने और लहराते बाल पाना एक ख़्वाब जैसा बन कर रह जाता है। कई तरह के एक्सपेरिमेंट करने के बाद भी बालों में वो बात नहीं आ पाती और बालों की ख़ूबसूरती पाना उनके लिए एक चैलेंज जैसा हो जाता है। कारण यह है कि पतले बाल लाइटवेट होते हैं इसलिए वो सही शेप नहीं ले पाते।

इसके पहले कि आप निराश होकर पतले और बेजान बालों के साथ रहने की आदत डाल लें, हम आपको बता रहे हैं कुछ उपाय। जी हां, हम आपको बता रहे हैं कुछ बेहतरीन उपाय, जिन्हें अपनाकर आप अपने बोरिंग व बेजान बालों को स्टायलिश दिखा सकते हैं। चलिये, जानते हैं कौन-से हैं वो टिप्स।

 

शॉर्ट हेयर कट

शॉर्ट हेयर कट

यदि आपके बाल पतले हैं और लंबे भी, तो वो और पतले नज़र आएंगे। इसलिए बालों को कटवाकर छोटे करवा लें। छोटे बालों में वॉल्यूम ज़्यादा नज़र आता है और वो दिखने में घने भी लगते हैं। चाहें तो आप ब्लंट कट करवा लें। इससे बालों का शेप भी अच्छा लगेगा और वो मोटे व घने दिखेंगे।

 

बालों को स्वाभाविक रूप से सूखने दें

बालों को स्वाभाविक रूप से सूखने दें

बालों को धोने के बाद उन्हें सुलझाने के लिए ब्रश न करें, बल्कि पहले उन्हें ख़ुद-ब-ख़ुद सूखने दें। क्योंकि गीले बालों में कंघी या ब्रश करने से बालों की जड़ें फ्लैट हो जाती हैं, जिससे आपके बाल चिपके हुए लगेंगे और सूखने के बाद बेजान हो जाएंगे, इसलिए उनके अपने आप सूखने का इंतज़ार करें फिर कंघी करें।

 

ब्लो ड्राय करते समय जड़ों पर ध्यान दें

ब्लो ड्राय करते समय जड़ों पर ध्यान दें

पतले बालों के साथ समस्या ये होती है कि वो चपटे हो जाते हैं और दिखने में खराब लगते हैं। इसलिए ब्लो ड्राय करते समय जड़ों पर ज़्यादा ध्यान दें, यानि, जड़ों पर हीट दें, इससे आपके बालों को लिफ्ट मिलेगा और उनमे वॉल्यूम नज़र आयेगा।

 

ड्राय शैम्पू यूज़ करें

ड्राय शैम्पू यूज़ करें

ड्राय शैम्पू आपके बालों को न सिर्फ रिफ्रेश करता है, बल्कि इसे खरीदना एक फ़ायदे का सौदा है, क्योंकि यह आपके बालों को वॉल्यूम और टेक्सचर देता है साथ ही उनमें जान भी आ जाती है। सोने से पहले थोड़ा-सा प्रोडक्ट बालों की जड़ों में छिड़कें, जिससे बाल घने दिखें ।

मुख्य फ़ोटो कर्ट्सी: @priyankacentral