पोनीटेल्स टाइमलेस हेयर स्टाइल है। आप इसे कभी भी, किसी भी मौसम में बना सकते हैं, चाहे फिर वो गर्मियों का मौसम हो, जब आप बालों को अपने चेहरे से दूर रखना चाहते हैं या जिम में वर्कआउट हेयर स्टाइल के रूप में या फिर ग्लैम पार्टी में स्ट्रेट हेयर की जगह पोनी बनाना चाहें, यह हर जगह के लिए परफेक्ट है और हर आउटफिट्स के साथ जंचता है।

यदि आप आमतौर पर बनाई जानेवाली हाई और लो पोनीटेल्स से बोर हो गए हैं, तो हम आपकी ये बात समझ सकते हैं। ऐसे कई तरीके हैं, जिनसे आप अपने रेग्युलर पोनीटेल को भी ट्विस्ट दे सकते हैं। हम आपको ऐसे ही 5 पोनीटेल आयडियाज़ दे रहे हैं।

 

वोल्यूमिनस पोनीटेल

वोल्यूमिनस पोनीटेल

यह एक ऐसी पोनीटेल हेयरस्टाइल है, जो दुल्हन की फ्रेंड के लिए परफेक्ट है। पोनीटेल का बीच से लेकर अंत तक के हिस्से का टेक्सचर वोल्यूमिनस है, जो स्लीक फ्रंट को परफेक्टली बैलेंस करता है। इस पोनीटेल की खासियत ये है कि यह आपके बालों के नेचुरल टेक्सचर के साथ बखूबी जंचती है, फिर चाहे आपके बाल पतले हों या घने इससे कोई फर्क नहीं पड़ता।

 

पोनीटेल विथ ए ट्विस्ट

पोनीटेल विथ ए ट्विस्ट

यह पोनीटेल स्टाइल विंटेज और मॉडर्न का परफेक्ट मिक्स है। अगली बार जब आपको रोमांटिक डेट नाइट पर जाना हो तो यह हेयरस्टाइल बनाएं। इस हेयरस्टाइल को आप चुटकियों में बना सकते हैं, क्योंकि इसमें ज़्यादा स्टाइलिंग की ज़रूरत नहीं होती है। एक लो पोनीटेल और एक छोटा-सा ट्विस्टेड सेक्शन जो आगे से शुरू होता है और पोनीटेल के साथ मिक्स हो जाता है। सामने से बालों की कुछ लटें निकाल दें, यह आपके चेहरे को सॉफ्ट लुक देगी।

 

बबल पोनीटेल

बबल पोनीटेल

जो लोग अपनी हेयरस्टाइल की साथ एक्सपेरिमेंट करना चाहते हैं, उनके लिए बबल पोनीटेल बनाना दिलचस्प होगा। प्लेन आउटफिट के साथ यह हेयरस्टाइल बखूबी जंचेगा और फैन्सी भी लगेगा। हालांकि देखने में यह हेयर स्टाइल थोड़ा मुश्किल लगता है, लेकिन यह बहुत ही आसान है और सिर्फ 5 मिनट में बन सकता है। इसके लिए आपको हाई पोनी बना कर थोड़ी-थोड़ी दूर पर एक रबर बैंड लगाना है और सेक्शन में से बालों को थोड़ा लूज़ करना है, ताकि बबल लुक मिले।

 

लो रैप अराउंड पोनीटेल

लो रैप अराउंड पोनीटेल

आपको अगर पोलिश्ड और सोफिस्टिकेटेड लुक चाहिए तो यह लो रैप अराउंड पोनीटेल स्टाइल बनानी चाहिए, जो बहुत जल्द बन जाती है और आप इसे फॉर्मल आउटफिट्स के साथ भी पहन सकते हैं। यह हेयर स्टाइल कभी बोरिंग नहीं लग सकती।

 

स्लीक और हाई पोनीटेल

स्लीक और हाई पोनीटेल

यह स्लीक और स्काय-हाई पोनीटेल्स इस दिनों काफी चलन में है और इसका श्रेय हम सेलेब्स को देंगे, जिनकी वजह से यह लुक ट्रेंड में है। इसे बनाना बेहद आसान है। इसके लिए बस आपको चाहिए थोड़ा स्टाइलिंग जेल, एक हेयर इलास्टिक और खूब सारा हेयर स्प्रे, ताकि आप इस स्लीक पोनीटेल को लहरा सकें। अपने बालों के एक सेक्शन को बेस के आस-पास रैप यानी लपेटना न भूलें, ताकि आपकी पोनी को ऊंचाई मिले।

इमेज कर्ट्सी: पिंटरेस्ट और इंस्टाग्राम