रोज़मर्रा में आप चाहे अपने बालों का कितना भी खयाल रखें और एक-से-एक सुंदर हेयर स्टाइल बनाएं, लेकिन जब हम छुट्टियों पर कहीं जाते हैं तो हमारा फोकस बालों से हट जाता है। चाहे आपने समुंदर में डुबकी लगाई हो या पूल पार्टी की हो, आपके बाल कैसे लग रहे हैं इस बात से आप बेफिक्र होते हैं। लेकिन इसे नज़रअंदाज़ करना ठीक नहीं है, क्योंकि इस मौज-मस्ती में अपने जो सेल्फ़ीज खींची थी, वो बाद में जब आप देखेंगे तो पछतावा होगा कि काश ! तब हेयर स्टाइल पर ध्यान दिया होता तो बेहतर होता। हम आपसे यह नहीं कर रहे हैं कि छुट्टियों में आधा घंटा आप सिर्फ हेयर स्टाइल बनाने में लगा दें, लेकिन

5 मिनट में आप एक क्यूट सी हेयर स्टाइल तो बना ही सकते हैं, वो भी कम से कम स्टाइलिंग प्रोडक्ट यूज़ करके। तो आइये, जानते हैं, कौनसे हैं वो हेयरस्टाइल्स।

 

01. नॉटी

01. नॉटी

इमेज कर्ट्सी: @anisasojka

चलिये, शुरुआत करते हैं एक आसान हेयरस्टाइल से। सिर के दोनों साइड से एक-एक सेक्शन लें और लूज़ गांठ बांध कर बॉबी पिन्स से सिक्योर कर लें। यदि आपके पास कर्लिंग आइरन तो बालों के सिरों को कर्ल कर लें या फिर ऐसे ही छोड़ दें।

 

02. चीकी ब्रेड्स

02. चीकी ब्रेड्स

इमेज कर्ट्सी: @charlidamelio

यदि फन हेयरस्टाइल चाहती हैं, तो यह मज़ेदार चोटी आपके लिए परफेक्ट रहेगी। अपने बालों में सीरम लगाएं और दो भागों में बांट लें। दोनो सेक्शन्स सिर के ऊपर हेयर टाइज़ से सिक्योर कर लें और चोटी गूंथ लें। सामने से बालों की लटें निकाल कर अपने लुक को फिनिश करें।

 

03. फोक्सी और फन

03. फोक्सी और फन

इमेज कर्ट्सी: @madisonbeer

यदि शाम को आपका ड्रेस-अप होकर कहीं जाने का प्लान है, तो यह क्लीन और स्लीक हेयरस्टाइल ठीक रहेगा। अपने सिर के ऊपर दो टाइट हाफ पोनीटेल्स बना लें। अब इसे टाइट करके सेक्योर कर लें।

 

04. स्कार्फ ब्रेडेड बन

04. स्कार्फ ब्रेडेड बन

इमेज कर्ट्सी: @kristin_ess

कहीं तैयार होकर जाना है तो यह हेयर स्टाइल भी अपना सकती हैं और इसे बनाने में सिर्फ 5 मिनट का समय लगता है। सिर के बीच में से बाल लेकर एक चोटी गूंथ लें और एक सिरे पर लूप बनाकर हेयर टाई से सिक्योर कर लें। अब इस लूप में से स्कार्फ डालें और चोटी के अंत तक ले जाएं। बचे हुए बालों का बन बना लें और बाकी स्कार्फ को इसके इर्द-गिर्द लपेट लें। बस, हो गया।

 

05. शॉर्ट बेबी ब्रेड्स

05. शॉर्ट बेबी ब्रेड्स

इमेज कर्ट्सी: @kayleymelissa

छोटे बालों वाली लड़कियों को चिंता करने की ज़रूरत नहीं है। हमें आपकी भी उतनी ही चिंता है। बेबी ब्रेड्स से ज़्यादा फैशनेबल और क्यूट कुछ नहीं हो सकता। सिर के सामने बालों का एक छोटा सेक्शन लें और बेबी ब्रेड बना लें। बाकी बालों की वेव बना लें, ताकि इनमें वॉल्यूम नज़र आए। अब इसमें हेयर प्रे करें, ताकि यह टिकी रहे। मेन इमेज कर्ट्सी : @thegirlhabit