महीनों सोचने के बाद आख़िरकार आपने हिम्मत जुटा कर अपने बाल कटवा लिए, उसमें भी आपने बैंग्स (आगे की तरफ़ के कटे छोटे बाल) का विकल्प चुना. हेयर कट के दिन से ही आप ख़ुद को फ्रंट कैमरे में देखने से रोक नहीं सकती हैं, लेकिन अब इस हेयर स्टाइल को आप कब तक पसंद कर पाएंगी यह कहना मुश्क़िल है. बैंग्स एक बड़ी ज़िम्मेदारी होते हैं और इनका रखरखाव पूरी ईमानदारी से करना होता. हम जानते हैं कि आपका मन अलग-अलग हेयर स्टाइल ट्राय करने का करेगा और आप सोचेंगी कि कहां इस हेयर स्टाइल के चक्कर में फंस गई, लेकिन अब आपको अपने इस हेयर स्टाइल से काम चलाना होगा, जब तक आपके बाल बढ़ नहीं जाते हैं. \

हम जानते हैं कि बैंग्स बहुत ही प्यारे लगते हैं, लेकिन कभी-कभी हमें अपने फ़ैसले पर अफ़सोस भी होता है. पर हम आपको यहां पर आपकी इस समस्या से बाहर निकालने के लिए पांच तरह तरीक़े बता रहे हैं, जिनकी मदद से आप अपने बैंग्स को ज़्यादा मेहनत किए बिना स्टाइल कर सकती हैं, सेलेना गोम्ज़ की तरह.

 

सेंटर पार्टेड हाफ़ अप हाफ़ डाउन लुक

सेंटर पार्टेड हाफ़ अप हाफ़ डाउन लुक

ऊपर के आधे बालों को हल्के हाथों से पकड़ें और पीछे ले जाकर उसे बॉबी पिन से सिक्योर कर दें, उसे थोड़ा मेसी दिखने दें. अब अपने बैंग्स को बीच में से आधेआध बांटें, ताकि उन्हें चेहरे से हटाया जा सके. इस सुपर क्यूट, ईज़ी और आकर्षक हेयर स्टाइल को आप ऑफ़िशियल वर्क या कैज़ुअल डे आउट के लिए ट्राय कर सकती हैं.

 

वेट लुक

वेट लुक

अगर आप ग्लैमरस, सुपर ट्रेंडी और एक्सपेरिमेन्टलिस्ट हैं, तो इस वेट हेयर लुक को देखकर निश्चित रूप से आपका मूड बदल जाएगा. इस हेयर लुक को तैयार करने के लिए इसकी शुरुआत शैम्पू करने से करें. उसके बाद बालों की जड़ों में ढेर सारा हेयर स्टाइलिंग जेल लगाएं और ब्रश या कंघी की मदद से अपने बालों को पीछे की तरफ़ संवारें. बालों पर फ़िनिशिंग शाइन स्प्रे छिड़कें और आपका वेट हेयर लुक तैयार हो जाएगा.

 

वन-साइडेड लुक

वन-साइडेड लुक

क्या आप अपने वन साइडेड हेयर लुक को मिस कर रही हैं? हम जानते हैं कि आप ज़रूर कर रही होंगी और आपने बैंग्स कटवाने के बाद ट्राय भी किया होगा. आप हेयर स्ट्रेटनर की मदद से एक परफ़ेक्ट्ली स्टाइल्ड, साइड पार्टेड स्मूद हेयर स्टाइल तैयार कर सकती हैं. अपनी मनपसंद साइड में बालों को बांटें और एक स्लीक लुक पाने के लिए अपने बालों को उसी डायरेक्शन में स्ट्रेट करें.

 

मेसी टॉप नॉट

मेसी टॉप नॉट

यह बहुत ही आसान, समय बचाने वाला और हम सबका पसंदीदा हेयर स्टाइल हैं. इसकी सबसे अच्छी बात यह है कि इसे बनाने के लिए आपको आइने की भी ज़रूरत नहीं पड़ेगी, क्योंकि इसे आप अंदाज़न भी बहुत अच्छा बना सकती हैं. बस अपने बैंग्स को आगे की तरफ़ ढीला छोड़ दें और बचे बालों को पकड़ कर एक मेसी टॉप नॉट तैयार करें.

 

कर्ल लुक

कर्ल लुक

कर्ल से प्यार है? इसके लिए अपने बालों के बढ़ने का इंतज़ार नहीं करें, क्योंकि बैंग्स में भी कर्ल बहुत शानदार दिखाई देते हैं. अपने बालों को दो भागों में बांट लें और हर भाग को कर्ल करें, आप कितना कर्ली हेयर लुक चाहती हैं, यह आप पर निर्भर करता है. लास्ट में अपने बैंग्स को भी कर्ल करें और इसे ठीक तरह से रखने के लिए स्प्रे छिड़क दें.