बेस्ट हेयर स्टाइल्स जो आपको ज़रूर ट्राई करने चाहिए!

Written by Suman SharmaFeb 08, 2022
बेस्ट हेयर स्टाइल्स जो आपको ज़रूर ट्राई करने चाहिए!

मिलेनियल्स यानी लेट 90ज़ और अर्ली 2000 में जन्मी जेनरेशन ने अपने हेयर स्टाइल्स के साथ क्या-क्या एक्सपेरिमेंट नहीं किए. पोनीटेल्स को ओवरसाइज़्ड स्क्रंचीज़ से सजाने से लेकर मल्टीपल हेयर टाइज़ से बबल लुक क्रिएट करने तक हर तरह के स्टाइल्स को उन्होंने ट्राई और एक्सपेरिमेंट किया है. इन हेयर स्टाइल्स की ख़ास बात ये है कि ये कितने ईज़ी हैं उतने ही स्टाइलिश भी लगते हैं और यही वजह है कि रेड कार्पेट पर भी ये स्टाइल्स ट्रेंड करते नज़र आए. हम भी इनमें सेआपके लिए लाए हैं ऐसे ही 5 हेयर स्टाइल्स जिन्हें बिना देरी किए आपको ज़रूर ट्राई करना चाहिए.

 

स्क्रंचीज़

मिडल पार्ट

ये बेहद कूल-गर्ल एक्सेसरी है. एक बार रिजेक्शन झेलने के बाद स्क्रंचीज़ ने फिर से पॉप्युलैरिटी हासिल की और हेयरस्टाइल ट्रेंड्स में सुर्खियां बटोरीं. हम देखते हैं बहुत सी कूल गर्ल्स लो पोनीटेल बनाकर एकदम बड़ी स्क्रंचीज़ से उनको स्टाइल करती हैं. सेलेब्स भी रफ़ल्ड स्क्रंचीज़ के साथ अपने बालों को फ़िल्मों में स्टाइल करती नज़र आती हैं और अक्सर लोग अपने स्ट्रेट हेयर को स्टाइल करने के लिए उन्हीं से प्रेरणा लेते हैं. तो अब सब भी अपने रेग्युलर टाई को गुड बाई कहें और उनको रिप्लेस कर दें स्क्रंचीज़ से.

 

बबल ब्रेड्स

मिडल पार्ट

ये ब्रेड यानी चोटी अब जेनरेशन Z (Gen Z) तक सीमित नहीं है. अगर प्रियंका चोपड़ा इससे अपने बालों को स्टाइल करती हैं तो ज़ाहिर है ट्रेंड पर सवालिया निशान ही नहीं. ये स्टाइल अपनाने में काफ़ी ईज़ी है और अलग-अलग स्टाइल्स को चिक लुक देता है. हाई पोनीटेल को अट्रैक्टिव लुक देने से लेकर ये आपके फेस को भी फ़्रेम करने का काम करता है.

 

बॉबी पिंस

मिडल पार्ट

ये सिर्फ़ आपके हेयर स्टाइल को सिक्योर करने का ही काम नहीं करतीं बल्कि अगर आप ज्वेल्ड, एम्बेलिश्ड और स्टोन्स वाली बॉबी पिंस यूज़ करती हैं तो ये आपके पूरे लुक को इंस्टेंटली अट्रैक्टिव और सेक्सी बना सकती हैं. आप दोनों तरफ़ एक-एक पिन से बालों को सजा सकती हैं या फिर पीछे के बालों को दो हिस्सों में बांटकर इन खूबसूरत पिंस से सिक्योर करें. पीछे के कुछ बालों से टॉप नॉट बांधकर कलरफुल पिंस से स्टाइल करें. ये पिंस न सिर्फ़ प्रैक्टिकल हैं और इस्तेमाल में आसान हैं बल्कि आपको चिक लुक भी देती हैं.

 

स्पेस बन्स

मिडल पार्ट

ये डबल बन्स सेलेब्स के काफ़ी पसंदीदा हैं क्योंकि इनको बनाना बेहद आसान है. आपको बस दो पिगटेल को स्टैक्ड बन्स में ट्विस्ट करके ऊपर बनाना है. आप अपने लुक के साथ अपनी मर्ज़ी से प्ले कर सकती हैं, चाहें तो बन्स को लूज़ छोड़ दें या हाफ़ अप डु भी कर सकती हैं.

 

मिडल पार्ट

मिडल पार्ट

मिडल पार्ट से आप बहुत कुछ कर सकते हो क्योंकि ये सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा है और हेयर स्टाइल की नज़र से भी देखें तो काफ़ी सेलेब्स आपको इसे अपनाते नज़र आएंगे, क्योंकि ये स्टाइलिंग को क्रिएटिव होने का मौक़ा देता है और आप इस स्टाइल में काफ़ी प्ले कर सकते हो.

Suman Sharma

Written by

Author at BeBeautiful
1022 views

Shop This Story

Looking for something else