मेजर कमबैक: 90 के दशक का ये माइक्रो ब्रेड फिर पॉप्युलर हो रहा है. कैसे पाएं ये लुक और हेयर स्टाइल यहां जानें.

Written by Suman SharmaNov 30, 2023
मेजर कमबैक: 90 के दशक का ये माइक्रो ब्रेड फिर पॉप्युलर हो रहा है. कैसे पाएं ये लुक और हेयर स्टाइल यहां जानें.

90ज़ के ट्रेंड अब फिर वापसी कर रहे हैं. लो-स्लंग जींस, सुपरमॉडल लिप्स, ग्रंज आईलाइनर, कैट-आइड सनग्लासेस आदि. आउटफिट्स से लेकर मेकअप और हेयर स्टाइल्स तक इन दिनों रनवे पर धाक जमा रहे हैं. यहां हम ऐसे ही 90 के दशक के ट्रेंड की बात कर रहे हैं, जो है माइक्रो ब्रेड हेयर स्टाइल.

 

दो मिनट का ये हेयर स्टाइल आख़िर है क्या जिसका दीवाना आज हर सेलेब है?

जानें कैसे बनाएं माइक्रो ब्रेड?

Image Courtesy: @bellahadid

बहुत से हॉलीवुड सेलेब्स इस स्टाइल को अपना रहे हैं, इसकी मुख्य वजह ये भी है कि ये स्टाइल आपके फेस को पूरी तरह फ़्रेम करता है. स्लिम और टोन्ड लुक देता है. गालों को स्लिम लुक देकर चिन और फोरहेड को भी फ़्रेम करता है.

ये स्टाइल हमें भी बेहद पसंद आ रहा है इसलिए आपके लिए हम लाए हैं स्टेप बाय स्टेप गाइड जिससे आप भी इस ट्रेंडी हेयर स्टाइल को अपना सकें.

 

 

जानें कैसे बनाएं माइक्रो ब्रेड?

जानें कैसे बनाएं माइक्रो ब्रेड?

Image Courtesy: @arianagrande

बालों के थोड़े से चंक्स के साथ इस डिटेल्ड ब्रेड को बनाना काफ़ी मुश्किल लगता है, लेकिन ये इतना मुश्किल है नहीं. आपको बस इतना करना है कि बालों के बीच से पार्टिंग कर लें. बालों को सॉफ़्ट और सुलझाने के लिए हेयर सीरम अप्लाई करें और फ्रिज़ को दूर करें.

आगे से बालों के दो छोटे हिस्सों को लेकर चोटी गूंथे यानी ब्रेड बनाएं. आप टाइट नॉर्मल चोटी गूंथ सकती हैं या अपना मनपसंद स्टाइल भी बना सकती हैं. आप बबल ब्रेड्स से भी उदाहरण ले सकती हैं. इस लुक के लिए आपको ढेर सारे इलास्टिक्स की ज़रूरत होगी. इन इलास्टिक्स को कहां यूज़ और प्लेस करना है ये आपके बालों की लंबाई पर निर्भर करता है. हर एक इंच की दूरी पर एक इलास्टिक्स लगाएं. सिरे तक पहुंचने तक ऐसा करें. हर चोटी के बीच एक समान दूरी बनाए रखें. हर सेक्शन को उंगलियों से खींचकर थोड़ा वॉल्यूम दें. इससे ब्रेड्स को बबल जैसा लुक मिलेगा.

आप टु वे ब्रेड भी बना सकती हैं, इसे रोप ब्रेड कहते हैं. मॉडर्न लुक के लिए इन्हें आप इलास्टिक से सिक्योर न करें और एंड्स को यूं ही नेचुरली खुला छोड़ दें.

आप इस ट्रेंड में ट्विस्ट भी ऐड कर सकती हैं. अगर आपको लगता है कि लूज़ ब्रेड आप को ज़्यादा सूट करती है तो बेझिझक इसे बनाएं. या टाइट माइक्रो-प्लेट लुक से एक्सपेरिमेंट करें. ये आप पर निर्भर करता है कि आपको कैसेएक्सपेरिमेंट करना है. आप बाक़ी बचे बालों से प्ले कर सकती हैं. चाहें तो उनको हाई पोनी में बांध सकती हैं. एक्सेसरीज़ के साथ अपने टेंड्रिल्स को इंटरसेप्ट करके भी आप नब्बे के दशक के लुक को क्रिएट कर सकती हैं. हम बात कर रहे हैं बटरफ्लाई क्लिप, कलरफुल रबर बैंड आदि की, जो आपको 90 के दशक का रियल फ़ील देगा.

Image Courtesy: @chrisappleton1

 

Suman Sharma

Written by

Author at BeBeautiful
1013 views

Shop This Story

Looking for something else