यह सीज़न बहुत से फेस्टिवल्स से भरपूर है. शादियों के अलावा क्रिसमस और न्यू ईयर जैसे इवेंट्स हमारा इंतज़ार कर रहेहैं, तो ज़ाहिर है हमें भी मौक़ा मिल रहा है अपने बालों को नए हेयर स्टाइल्स व लुक से सजाने का. लेकिन हेयर स्टाइलिंग में इस्तेमाल होने वाले हीट स्टाइलिंग टूल्स का ज़्यादा प्रयोग बालों को नुक़सान पहुंचाता है. बाल तो डैमेज होते ही हैं, इनको यूज़ करते वक्त धर्य की भी उतनी ही ज़रूरत होती है, जो इन दिनों किसी के पास नहीं है. तो ऐसे में किया क्या जाए? बेहद आसान है, हीटलेस हेयरस्टाइल्स अपनाएं. यहां हम ऐसे ही 6 हीटलेस हेयरस्टाइल्स आपके लिए लेकर आएहैं, नीचे पढ़ें और तैयार हो जाएं मौसम की गर्मी बढ़ाने के लिए, क्योंकि आप लगने वाली हैं बेहद हॉट…

 

एम्बेलिश्ड लो बन

एम्बेलिश्ड लो बन

बन्स हम सभी को पसंद है क्योंकि अक्सर दिन ख़त्म होते-होते सभी हेयर स्टाइल बन के रूप में ही बदल जाती हैं. सही कहा ना? बस, अपने बालों का लो बन बना लें और पार्टिंग के एक साइड को स्पार्कली क्रिस्टल या पर्ल यानी मोतियों से डेकोरेट कर लें. बस, आप लगेंगी सुपर हॉट.

 

मिल्कमेड ब्रेड

मिल्कमेड ब्रेड

यह हीटलेस हेयरस्टाइल परफेक्ट विंटेज फील देता है. इसकी ख़ूबसूरती ये है कि ये सभी तरह के हेयर टाइप पर अच्छालगता है और ये बेहद क्लासी और फ़ेमिनिन लुक देता है. हल्दी या मेहंदी फ़ंक्शन के लिए ये परफेक्ट हेयर स्टाइल है, क्योंकि इसमें बाल आपके चेहरे पर भी नहीं आते लेकिन फिर भी आप लगती हैं सुपर क्यूट.

 

बबल ब्रेड

बबल ब्रेड

बबल ब्रेड्स काफ़ी एकदम फ्रेश और इंट्रेस्टिंग स्टाइल है. ये आपकी सामान्य सी चोटी को नया ट्विस्ट और न्यू लुक देता हैऔर इसे बनाने में लगते हैं सिर्फ़ दो मिनट. मेहंदी इवेंट के लिए ये एकदम सही है या फिर अपने फ्रेंड्स के साथ मस्ती के लिए भी ये बहुत ही क्यूट हेयर स्टाइल है.

 

सॉक कर्ल्स

सॉक कर्ल्स

ये इतना पॉप्युलर है कि इस स्टाइल ने इंटरनेट पर धमाल मचा रखा है. आपको बस इतना करना है कि बाल जब हल्के गीले हों तब बालों को जुराब के ऊपर लंबाई में लपेट लें और उन्हें रातभर रहने दें. इससे आपके बालों को वॉल्यूम भी मिलेगा और यह टेक्स्चर भी एड करता है.

 

ग्लैम हाई पोनीटेल

ग्लैम हाई पोनीटेल

सेलेब्स जैसा क्लासी लुक चाहती हैं तो हाई पोनीटेल से परफेक्ट कुछ नहीं. जिस दिन आप बिना ज़्यादा मेहनत केग्लैमरस और फ़ैब्युलस नज़र आना चाहतीं, तो इस हेयर स्टाइल से बेहतरीन कुछ नहीं हो सकता. ये क्लासी है और आपकेफेस को इससे बेहतर कोई दूसरा स्टाइल डिफ़ाइन नहीं कर सकता. आप ट्राई करें, आपको भी इससे प्यार हो जाएगा.

 

हाफ़ ब्रेड

हाफ़ ब्रेड

आपकी सामान्य-सी चोटी को अगर कूल लुक देना है तो इस हाफ़ ब्रेड स्टाइल से उसे ट्विस्ट दें. अगर आपके बाल स्ट्रेट हैंतो किसी भी हीटलेस तरीक़े से बालों को थोड़ा कर्ल कर लें, ताकि आपकी चोटी को टेक्स्चर और वॉल्यूम मिल जाए. -