अगर आपके बाल सिल्की, मुलायम और बिल्कुल स्ट्रेट हैं, तो ज़ाहिर है कि बालों को कर्ल करना सबसे मुश्किल काम है। कारण कि दस मिनट से ज्यादा आपके कर्ल्स टिकते ही नहीं हैं। सही कह रही हूं न मैं ? फिर चाहे आपने कितना भी हेयर स्प्रे लगाया हो आपके बालों पर कर्ल ठहर ही नहीं पाते हैं. लेकिन कोई बात नहीं, ऐसे आप अकेले नहीं हैं, कई लड़कियों के साथ ऐसी समस्या होती है।

लेकिन आपको परेशान होने की बिल्कुल ज़रूरत नहीं है, क्योंकि हम है न आपकी फिक्र करने के लिए। आपको बस हमारे बताए गए ये हेयरस्टाइलिंग टिप्स फॉलो करते जाना है, ताकि आपके कर्ल्स अपनी जगह पर टिके रहें। पढ़ें इसके बारे में...

 

01.बालों को धोने के बाद दूसरे या तीसरे दिन वॉश करें

3 टिप्स सिल्की और स्ट्रेट बालों को कर्ल करने के

अगर आपने तुरंत बाल धोए हैं तो उन पर कभी भी कर्ल नहीं हो सकते हैं, क्योंकि गीले बालों में अधिक टेक्सचर नहीं होता है। इसलिए बेहतर होगा कि आप बाल धोने के दूसरे या तीसरे दिन कर्ल करें, क्योंकि आपके स्कैल्प के नेचुरल ऑयल्स के कारण बालों में होल्ड करने की क्षमता बनेगी, जिससे आपके कर्ल्स लंबे समय तक बरक़रार रहेंगे। चिपचिपे स्कैल्प से निबटने और अपनी जड़ों को लिफ्ट करने के लिए, Dove Volume and Fullness Dry Shampoo स्प्रे करें।

 

02. स्मॉल वैंड का इस्तेमाल

3 टिप्स सिल्की और स्ट्रेट बालों को कर्ल करने के

जब उन स्ट्रेट बालों को कर्लिंग करने की बात आती है, जिनमें नेचुरल टेक्सचर नहीं होता, तो ऐसे में सही आकार के वैंड ( कर्ल करने वाला उपकरण) का उपयोग करना बेहद ज़रूरी हो जाता है। एक छोटी वैंड आपको टाइट कर्ल देगी, जिससे कर्ल्स ज़्यादा समय तक टिके रह सकते हैं। वहीं बड़े वैंड से लूज़ कर्ल्स बनते हैं।

 

03. कर्ल को कूल होने का मौका दें

3 टिप्स सिल्की और स्ट्रेट बालों को कर्ल करने के

अगर आपके कर्ल टिकते नहीं हैं, तो इसका उपाय यह है कि कर्ल करने से बाद आप इसे पहले कूल होने दें। हमारे कहने का मतलब है कि अपने बालों के सेक्शन को कर्ल करने के बाद, इसे अपने हाथों से स्क्रन्च करें और ठंडा होने दें, ऐसा करते समय बाल हाथ में ही पकड़े रहें। इससे आपके बाल ठीक तरह से कर्ल हो जाएंगे और जल्दी से खुलेंगे नहीं।