बीच वेव्ज़ में एक अलग ही अपील होती है। है ना? खैर, आप बीच पर जाने का प्लान कर रहे हों या नहीं, लेकिन यह ऐसी हेयरस्टाइल जो हमेशा अच्छी ही लगती है। चाहे फिर फॉर्मल इवेंट और पार्टीज़ हो या केज़ुअल आउटिंग्स और यहां तक कि शादी में भी यह हेयर स्टाइल अच्छी लगती है। यदि आपको समझ में नहीं आ रहा है कि कौनसी हेयर स्टाइल बनाई जाए तो बीच वेव्ज़ आपको ग्लैम लुक दे सकती है।

लेकिन क्या कभी आपको ऐसा लगा है कि बीच वेव्ज़ आप पर उतना अच्छा नहीं लग रहा है, जितना कि सेलेब्रिटीज़ पर? लेकिन अब ऐसा नहीं होगा, क्योंकि हम आपको बता रहे हैं कुछ आसान स्टेप-बाय-स्टेप गाइड, जिसे अपनाकर आप पा सकती हैं परफेक्ट बीची वेव्ज़।

how to get beachy waves

स्टेप 01: बीच वेव्ज़ तब बहुत अच्छे लगते हैं, जब आपके बाल बहुत घने हों। इसके लिए हमेशा शुरुआत करें एक वोल्यूमाइज़िंग प्रोडक्ट से। हम आपको सलाह देंगे Toni & Guy Hair Casaul Sea Salt Texturising Spray  लगाने की। इसे अपने पूरे बालों और स्कैल्प में लगाएं।

स्टेप 02: इसके पहले कि आप हीट स्टाइलिंग से बालों को कर्ल करें, थोड़ा-सा Tresemme Thermal Creations Heat Tamer Spray करें। यह न सिर्फ बालों को हीट से डैमेज होने से बचाएगा, बल्कि आपके बालों को दिनभर नर्म और मुलायम बनाए रखेगा.

स्टेप 03: अब बालों को दो होरिजोंटल सेक्शन में डिवाइड करें और अब आगे बढ़ने के पहले ऊपर वाले सेक्शन को पिन-अप कर लें।

स्टेप 04: अब नीचे वाले सेक्शन से बालों का करीब 2 इंच का एक छोटा सा भाग लें और उसे कर्ल करें। अगर आप परफेक्ट रिज़ल्ट चाहती हैं तो वेव्ज़ के बीच में परफेक्ट गैप रखें। यदि आपके बाल मोटे हैं तो डेढ़ से दो इंच का गैप रख सकती हैं और यदि आपके पतले बाल हैं तो एक इंच का गैप भी चल सकता है।

स्टेप 05: ध्यान रहे कि बीच वेव्ज़ और कर्ल्स में फर्क होता है। इसलिए बीच वेव्ज़ के लिए कभी भी टॉप से कर्लिंग करना न शुरू कर दें, बल्कि इसके लिए कान से कर्लिंग शुरू करना चाहिए। अब बालों को थोड़ी थोड़ी दूरी पर ट्विस्ट करें और थोड़ी देर होल्ड करें और अब इसे अलटेरनेटिव साइड पर ट्विस्ट करते हुए दोहराएं।

स्टेप 06: एक बार जब आप अपने पूरे बालों को कर्ल कर लें। तब पूरे बालों को खोल दें। अब खूब सारा सेटिंग स्प्रे से अपने बालों को सेट कर लें, जिससे कर्ल्स न खुलें और लंबे समय तक टिक सके।