यदि आप जूड़ा यानी बन हेयरस्टाइल्स बनाती हैं तो आपको उसमें भी कुछ न कुछ बदलाव करते रहना चाहिए, ताकि वह बोरिंग न नज़र आए. और अगर आप रोज़ाना सामन्य जूड़ा या टॉप-नॉट ही बनाती हैं तो हम आपको एक नया जूड़ा बनाना सिखाने जा रहे हैं, जो अलहदा और सुंदर नज़र आता है. तो तैयार हो जाइए बुफ़ां बन बनाने का तरीका सीखने के लिए.

बुफ़ां बन जितना आपकी शोख़ फूलों वाली ड्रेस पर जंचेगा, उतना ही आपके सुंदर से लहंगे पर भी फबेगा. और इसे बनाने के लिए बस, आपको नीचे दी हुई स्टेप-बाइ-स्टेप गाइड का पालन करते जाना है:

step by step bouffant bun

स्टेप 01: (यह हेयरस्टाइल बाल धोने के दूसरे या तीसरे दिन बनाएं) चौड़े दांतों वाली कंघी से अपने बालों को सुलझा लें. यह हेयरस्टाइल बनाने से पहले सुनिश्चित कर लें कि बालों में कोई गांठें न रहने पाएं.

स्टेप 02: अब या तो अपनी उंगलियों से या फिर रैट-टेल कोम से अपने बालों को कोम करते हुए सेक्शन बनाएं. उंगली या कोम को अपने कान के पास लाएं और एक कान से दूसरे कान तक सीधी रेखा बनाएं. ताकि सामने के बाल का एक सेक्शन बन जाए.

स्टेप 03: सामने के हिस्से को क्लिप कर दें और पीछे के बालों के सेक्शन से काम की शुरुआत करें. बचे हुए बालों को ले कर ऊपर लाते हुए हाइ पोनीटेल बांध लें.

स्टेप 04: पोनीटेल को मोड़ते हुए मेसी बन बनाएं और इसे सुरक्षित कर लें.

स्टेप 05: अब आगे बे सेक्शन को अनक्लिप करें और इसे दो सेक्शन्स में बांट लें और एक बार फिर हर सेक्शन को दो सेक्शन्स में बांटें. इस तरह आपके पास बालों के चार सेक्शन्स होंगे.

स्टेप 06: अब चार में से निचली ओर के एक सेक्शन को लेकर बैक-कोम करें और इसे बन के नीचे व ऊपर लपेट दें. यही प्रक़िया बचे दूसरे निचले सेक्शन्स के साथ दोहराएं.

स्टेप 07: अब ऊपर के दोनों सेक्शन्स में से किसी एक को टीज़ करें और उन्हें अपने सिर के ऊपर से एक दूसरे की ओर तिरछा लाते हुए पीछे की ओर ले जाएं और बनाए हुए बन में बॉबी पिन की सहायता से खोंस दें. यही प्रक्रिय बचे हुए सेक्शन के साथ दोहराएं.

स्टेप 08: सामने के सेक्शन को इस तरह खींचे कि यह बुफ़ां बन की तरह नज़र आए. अब थोड़ा टेक्स्चराइज़िंग स्प्रे छिड़क कर लुक को पूरा करें.

फ़ोटो: इन्स्टाग्राम