इन दिनों जिस तरह से सेलिब्रिटीज़ अलग-अलग तरह की पोनीटेल्स में नज़र आ रही हैं, यह कहना गलत नहीं होगा कि इस सीज़न में पोनीटेल ट्रेंड में रहेगी। हमने कुछ पोनीटेल हेयरस्टाइल्स कॉपी किए हैं और उनमें से एक हेयर स्टाइल, जिसने हमारा ध्यान आकर्षित किया, वो है क्रिस-क्रॉस पोनीटेल। यह पोनीटेल आप किसी भी मौके पर बना सकते हैं, फिर चाहे वो ऑफिस के लिए हो या अपनी फ्रेंड की कॉकटेल पार्टी।

यह हेयर स्टाइल ऐसा है, जो कभी बोरिंग नहीं लगेगा। अब आप सोच रहे होंगे कि इस हेयर टाइल को घर पर कैसे बनाएं? है न? यकीन मानिए, ये बिल्कुल मुश्किल नहीं है, इसे बनाने में सिर्फ 10 मिनट लगेंगे। आइये जानते हैं स्टेप-बाय स्टेप।

 

क्रिस-क्रॉस पोनीटेल

क्रिस-क्रॉस पोनीटेल

स्टेप 01: शुरुआत करें बालों के तीन सेक्शन से। दोनों कानों के साइड से एक-एक छोटा सेक्शन लें जो कान से गर्दन तक जाय। इसी तरह बीच के बालों में से एक बड़ा सेक्शन लें। अब बीच के सेक्शन की ठीक गर्दन के ऊपर एक लो पोनीटेल बना लें और हेयर टाई से सिक्योर कर लें।

स्टेप 02: अब साइड सेक्शन्स को तीन सेक्शन्स में बांट लें और अब सामने से दाएं भाग को लें और पोनीटेल के उपर रखें और दाएं साइड में बॉबी पिन से सेक्योर कर लें। अब सामने के बाएं सेक्शन को क्रॉस करके इसके ऊपर रख दें। इससे जहां आपने हेयर टाई लगाया है, ठीक उसके ऊपर "x" पैटर्न बनेगा।

स्टेप 03: अब बाईं और बचे बाकी दोनों बालों के सेक्शन्स को कम्बाइन कर लें यानी जोड़ लें और हेयर टाई के नीचे बॉबी पिन्स से सिक्योर कर लें। अब इसी तरह बाईं और के बालों के साथ भी करें।

टिप: बालों को पीछे सिक्योर करने से पहले यदि आप उसे ट्विस्ट कर लें तो यह बालों को और ज़्यादा डेफ़िनेशन देगा। इमेज कर्ट्सी: Pinterest