क्या आप टॉप नॉट करके या फिर स्काई हाई पोनीटेल करके बोर हो चुकी हैं? तो आपके लिए एक अच्छी खबर है कि आपके लिए एक नया हेयरस्टाइल ट्रेंड में है, जिससे आप अपने रेग्युलर हेयर स्टाइल को बिल्कुल नया रूप दे सकती हैं। हम बात कर रहे हैं बॉक्स ब्रेड्स की। बॉक्स ब्रेड्स परफेक्ट हेयरस्टाइल में से एक है, जो आपके बालों को न सिर्फ प्रोटेक्ट करता है, बल्कि आपके लुक को निखारता भी है।

आप अपने बॉक्स ब्रेड्स को कलरफुल थ्रेड, बीड्स और मेटालिक ऐक्सेंट्स से मॉडर्न टच दे सकते हैं। आइये, उन पांच तरीकों को जानें, जिससे आप अपने बॉक्स ब्रेड्स को स्टाइल कर सकती हैं।

 

हाफ बन

हाफ बन

हाफ बन कुछ दिनों से चर्चे में हैं। लेकिन क्या आपने बॉक्स ब्रेड हाफ बन कभी ट्राई किया है? यह कठिन सा हेयरस्टाइल आपके लुक को एकदम बदल देगा। इस हेयर स्टाइल के लिए थोड़ी-थोड़ी दूरी पर बालों के सेक्शंस लें और उसकी छोटी-छोटी ब्रेड (चोटी) बनाएं। इसके बाद, हाफ अप कर लें और फिर सेक्शंस को लपेटकर हाफ बन बना लें।

 

डबल ब्रेड्स

डबल ब्रेड्स

ब्रेड स्टाइलिंग कभी भी आउट ऑफ़ स्टाइल नहीं होती है। भले ही रेगुलर डबल ब्रेड्स ओल्ड स्कूल का लुक लग सकता है, लेकिन इस लुक को आप अपग्रेड कर सकते हैं। इसके लिए बालों में बगैर पार्टिंग किए क्ष्होती गूथें और दो चोटियां बना लें, ठीक स्ले क्वीन रिरि की तरह आप भी अपने बॉक्स डबल ब्रेड्स बना सकते हैं।

 

बन्स

बन्स

बन्स सबसे आसान और बिना किसी परेशानी के बनने वाला हेयर स्टाइल है। खैर, हमारे पास हर खास मौके के लिए बन हैं। मेस्सी हेयर बन्स से लेकर स्लीक बन्स तक और लो बन्स से लेकर डो नट बन तक। बन्स को क्लासिक और वर्सेटाइल उसकी यही बात बनाती है कि इसे बनाने में कोई ज्यादा मेहनत नहीं लगती है और न ही वक़्त लगता है। जबकि बॉक्स ब्रेड बनाने में थोड़ा समय और मेहनत दोनों लगती है, लेकिन वह काफी आकर्षक भी लगता है।

 

बंटू नॉट्स

बंटू नॉट्स

बॉक्स ब्रेड को स्टाइल करने का एक और शानदार और आसान उपाय है कि आप बंटू नॉट्स बनाएं। ये रनवे हिट हेयरस्टाइल आपका हर दिन का लुक नहीं हो सकता है, लेकिन कभी कभी के ड्रॉप डेड स्टेटमेंट के लिए आप इसे बना सकती हैं।

 

हाई पोनीटेल

हाई पोनीटेल

पॉनीटेल सबसे वर्सेटाइल हेयरस्टाइल में से एक है। वैसे तो कई पोनीटेल्स एडिशन्स हैं, जो आपके बालों के लुक को खास बनाते हैं। लेकिन ये बॉक्स ब्रेड हाई पोनीटेल ऐसा है, जिसे आपने पहले नहीं देखा होगा। बॉक्स ब्रेड पोनीटेल स्टाइल के लिए सबसे पहले पूरे बालों मी थोड़ी-थोड़ी दूरी पर छोटी-छोटी चोटियां बना लें, फिर पूरे बालों की पोनीटेल बना लें। बस !!

इमेज कर्ट्सी: Pinterest & Instagram