क्या आपको कभी ऐसा लगा है कि बालों के साथ कुछ अलग किया जाय, लेकिन साथ ही बहुत बड़ा बदलाव करने से भी हिचकिचाती है, जैसे- बालों में शॉकिंग पर्पल शेड लगाना या बॉब कट करवाना। हम सभी के साथ कभी न कभी ऐसा हुआ है। जब भी बालों में बदलाव की बात आती है तो हम पीछे हट जाते हैं।

हम सभी के साथ यही होता है। हर बार एक जैसा हेयर रूटीन। और क्यों न हो? यह बहुत आसान होता है, तुरंत बन जाता है और हम जानते हैं कि यह हम पर अच्छा ही लगेगा। लेकिन कुछ समय बाद यह बोरिंग लगने लगता है। इसलिए कभी-कभी अपने कंफर्ट ज़ोन से निकलकर कुछ नया ट्राय करना भी बहुत ज़रूरी हो जाता है। यदि आप कोई बड़े ट्रान्स्फ़ोर्मेशन के लिए तैयार नहीं हैं तो हम आपको बता रहे हैं, कुछ ऐसी बातें, जिन्हें अपनाकर आप अपना हेयर लुक चेंज कर सकती हैं।

 

क्यूट रिबन लगाएं

क्यूट रिबन लगाएं

यदि आपको डेलिकेट हेयर स्टाइल्स पसंद है, तो इसका सबसे आसान और बेहतरीन तरीका है कि आप अपने बालों में एक रिबन लगाएं। आप चाहें तो इसे रबर बैंड की तरह लगाएं या पोनीटेल पर लगा सकते हैं। यानी हेयर स्टाइल चाहे जो है, लोग तो आपको मूड-मुड़कर देखेंगे ही।

 

हेयर स्कार्व्ज़

हेयर स्कार्व्ज़

यदि आप अक्सर चोटियां बनाती हैं, तो इसे और खूबसूरत बनाने का उपाय हमारे पास है। अपने बालों को गूंथने के समय स्कार्फ यूज़ करें और इसे स्टेटमेंट बनाएं।

 

पर्ली हेयर एक्सेसरीज़

पर्ली हेयर एक्सेसरीज़

सिर्फ बॉलीवुड सेलीब्रिटीज़ ही ऐसे नहीं हैं, जिनसे हम इंस्पायर होते हैं, बल्कि इंटरनेशनल स्टार्स के लुक्स को कॉपी करना भी हमें पसंद है। अब इन सेलीब्रिटीज़ को देखिये, किस खूबसूरती से उन्होने ज्वेल्ड और पर्ली हेयर पिन्स को अपने बालों में लगाया है। इसके लिए आपको कान के ऊपर बालों का एक सेक्शन लेना है और ज्वेल्ड पिन्स लगाना है। है न सिंपल!

 

पार्टिंग बदलें

पार्टिंग बदलें

हो सकता है कि आपको हमारी ये बात सुनकर थोड़ा अजीब लगे, लेकिन यकीन कीजिये, यह ट्रिक आपका लुक बदल देगी। यदि आप दायीं साइड पार्टिंग करती हैं, तो बाईं साइड पार्टिंग करें या बीच में करें और फिर फर्क देखें। इससे आपके बालों में वॉल्यूम आएगा और आपके फ़ेस को एक नया फ्रेम मिलेगा, जिससे आपका लुक बादल जाएगा।

 

स्क्रंचीज़

स्क्रंचीज़

80ज़ में जो स्क्रंचीज़ का चलन था, वो फिर से लौट आया है। है न गुड न्यूज़! एक क्यूट और प्रिंटेड स्क्रंची आपके हेयर स्टाइल को मज़ेदार बना सकती है। आप इसका इस्तेमाल अपने लूज बन्स को टाइट करने के लिए या जिम जाते समय कर सकती हैं।

इमेज कर्ट्सी: Instagram और Pinterest