आप ब्यूटी टिप्स और ब्यूटी ट्रिक्स जानना चाहते हैं, तो सोशल मीडिया से चेक करें, यहां टिप्स का खजाना मिलेगा आपको। कई लोगों ने तो इसे फॉलो करके अपना ब्यूटी गेम तक चेंज कर दिया है। हाल ही में हमें एक नए हैक के बारे में पता चला है, जिससे आपके पतले और कमजोर बाल भी घने व सेहतमंद लगेंगे। इस ट्रिक से हम जान पाएंगे कि बाउंसी ब्लो ड्राय कैसे पाएं, जो आप रोज़मर्रा में कर सकें और बनाने में आसान भी हो।

 

क्या यह ब्लो-ड्राय टेक्निक मुश्किल है?

क्या यह ब्लो-ड्राय टेक्निक मुश्किल है?

Image Courtesy: @nabilaxtahsin

बिल्कुल भी नहीं। इस हैक को छः लाख व्यूज़, हज़ारों कमेंट्स और पच्चास हजार लाइक्स मिले हैं और... हमारे प्लेटफॉर्म पर फीचर भी। एक हेयरस्टाइलिस्ट के द्वारा शेयर किया गया यह हैक उन लोगों के लिए है, जिन्हें ब्लो ड्राय के तरीके के बारे में जरा भी आइडिया नहीं है। हमने आपके लिए इस हैक को स्टेप-बाय -स्टेप गाइड में ब्रेक किया है।

सबसे पहले आप शुरुआत करें, बालों में हीट प्रोटेक्शन, जैसे- TRESemmé Keratin Smooth Heat Protection Spray करने से, ताकि आपके बाल हीट डैमेज से बचें। इसके बाद अपने बालों को दो सेक्शन में बाँट लें। इन सेक्शन्स को अपने चेहरे से दूर रखते हुए ट्विस्ट करें। अब ब्लो ड्रायर ऑन करें और जब ये हल्का गर्म हो जाए, तब ट्विस्टेड सेक्शन पर ब्लो-ड्रायर चलाएं। अब इसे 2 मिनट तक सेट होने दें और फिर उंगलियों को बालों में हल्के हाथों से घुमाएं। बस यही है आपका हैक। आप चाहें तो इस स्टाइल को लंबे समय तक टिकाए रखने के लिए TRESemmé Compressed Micro-Mist Invisible Hold Natural Finish Texture Hold Level 1 Hair Spray करें।

 

 

कुछ प्रो-टिप्स:

कुछ प्रो-टिप्स:

Image Courtesy: @1987rose

जब आप यह हैक करने जा रही हों, तो आपके बाल 50%-80% ड्राय होने चाहिए। इस तरह हीट से बालों को होनेवाला डैमेज कम होगा। हीट-प्रोटेक्शन स्प्रे या क्रीम लगाना कतई न भूलें। यदि आपके बाल लंबे या मोटे हैं और आप चाहती हैं कि आपकी स्टाइल दिनभर टिकी रहे, तो हेयर स्प्रे जरूर लगाएं।  आप बालों में स्प्रे तब भी लगा सकती हैं, जब आप बालों को ट्विस्ट कर रही हों। बस, हो गया।

Image Courtesy: @evaaaa3