हमने हाइलाइट्स के बारे में सुना है. और हमने 2021 में बलयाज़, लोलाइट्स, मरमेड हेयर और फ्लडलाइट्स के साथ एक्सपेरिमेंट किया है. लेकिन बेबीलाइट्स क्या हैं? हमारे पास साल 2022 में एक्सपेरिमेंट करने के लिए एक नया ट्रेंड है. अगर आप अपने बालों को न्यू लुक और ट्रेंडी स्टाइल देना चाहती हैं तो ये हेयर स्टाइल आपके लिए है.

 

सेलेब द्वारा अप्रूव्ड ये ट्रेंड आख़िर दिखता कैसा है?

सेलेब द्वारा अप्रूव्ड ये ट्रेंड आख़िर दिखता कैसा है?

एक लंबे अरसे तक ट्रेंड में रहने के बाद बालयाज़ अब आउट ऑफ़ ट्रेंड हो गया. आपने देखा होगा कि प्रियंका चोपड़ा ने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो में हल्की हाइलाइट्स के साथ अपने न्यू वेव्स हेयर स्टाइल का पहला लुक सबको दिखाया था. वही बेबीलाइट्स है. यहां तक कि कई हॉलीवुड सेलेब्स को इस लुक के साथ देखा गया है और वो कैज़ुअल अवतार में भी इस लुक के साथ बेहद आकर्षक और खूबसूरत लगती हैं. और हां, आप इस लुक को हाइलाइट्स समझने की गलती न करें, ये उससे काफ़ी अलग है, कैसे, वो हम बताएंगे.

 

बेबीलाइट्स क्या हैं?

बेबीलाइट्स क्या हैं?

जैसा कि हमने पहले ही बताया है कि ये कलर्स की चंकी लाइंस या हाइलाइट्स नहीं हैं. इस तकनीक में बालों में लाइट हाइलाइट वीविंग होता है. हां, बेबीलाइट्स और हाइलाइट्स में कुछ समानता ज़रूर है. बेबीलाइट्स अपेक्षाकृत ज़्यादा सॉफ़्ट, सटल और सन-किस्ड लुक क्रिएट करते हैं और वो उन डार्क स्ट्रैंड्स के लोगों के लिए परफेक्ट है.

 

बेबीलाइट्स किन लोगों को कराना चाहिए?

बेबीलाइट्स किन लोगों को कराना चाहिए?

अगर आप अपने लुक में थोड़ा सा बदलाव करना चाहती हैं, तो बेबीलाइट आपके लिए सबसे अच्छा विकल्प है. यह तकनीक आपके बालों को बहुत ज्यादा नहीं बदलेगी. ये ओम्ब्रे या बालयाज़ की तरह ड्रमैटिक नहीं. हाइलाइटिंग में किए गए थिक पीसेज़ को कलर करने की बजाय बेबीलाइट्स में आपके बालों के फ़ाइनर स्ट्रैंड्स को कलर करते हैं. इसे करने के लिए ज़्यादा फ़ॉइल के इस्तेमाल की ज़रूरत होती हैं, जबकि इसके विपरीत बालयाज़ फ्री हैंड कलरिंग का काम करता है.

 

क्या बेबीलाइट्स को रख-रखाव यानी मेंटेनेंस की ज़रूरत होती है?

क्या बेबीलाइट्स को रख-रखाव यानी मेंटेनेंस की ज़रूरत होती है?

इस हेयरस्टाइल में ज्यादा रख-रखाव की ज़रूरत नहीं. अपने बालों को फिर से कलर करने के लिए आपको हर छह हफ़्ते में सैलून जाने की ज़रूरत नहीं है. इसमें तो जैसे-जैसे आपके बाल बढ़ते हैं, वैसे-वैसे बेबीलाइट्स सुंदर दिखने लगते हैं. और चूंकि कलर किया गए सेक्शन्स फ़ाइन होते हैं और आपके बालों में वो आसानी से ब्लेंड हो जाते हैं, इसलिए उन्हें बार-बार टच-अप की ज़रूरत नहीं होती. ये आपके बालों में बेहतरीन तरीक़े से डायमेंशन्स ऐड करते हैं, उनको सॉफ़्ट लुक देते हैं, नेचुरल तरीक़े से उन्हें ब्राइट कर देते हैं जिससे आपके फ़ीचर्स की तरफ़ ध्यान आकर्षित होता है.

 

बेबीलाइट्स के लिए कौन से हेयरकट और हेयर टेक्सचर बेस्ट हैं?

बेबीलाइट्स के लिए कौन से हेयरकट और हेयर टेक्सचर बेस्ट हैं?

भले ही बेबीलाइट्स एक निश्चित या ख़ास प्रकार के बालों या हेयर स्टाइल तक सीमित नहीं, लेकिन ये लेयर्ड बॉब्स, लॉन्ग लेयर्स, बीची वेव्स, ब्रेडेड हेयरडूज़ और फेस फ़्रेमिंग ब्लो आउट के साथ बेहतरीन लगते हैं. आपको बस इतना सुनिश्चित करना है कि आप लुक को बनाए रखने के लिए बालों की उचित देखभाल कर रहे हैं यानी सही हेयर केयर रूटीन फ़ॉलो करें. बालों में कलर को लंबे समय तक बनाए रखने के लिए TRESemmé Pro Protect Sulphate Free Shampoo And Conditioner जैसे सल्फेट-फ्री शैम्पू और कंडीशनर का उपयोग करें. यह मोरक्कन आर्गल ऑयल के साथ तैयार किया गया है जो आपके बालों को पोषण देता है और पैराबेंस और सल्फेट्स से मुक्त होता है. इसके अलावा, हीट-स्टाइलिंग टूल्स का ज़्यादा उपयोग न करें और रोज़ाना अपने बालों को धोने से बचें, वरना कलर जल्दी फीका पड़जाएगा.