किसी भी पार्टी या इवेंट में जाना हो, तो आपको क्या ड्रेस पहनना है और क्या मेकअप लुक होगा, ये तो आप तय कर लेते हैं, लेकिन जब बात आती है हेयर स्टाइल की, तो बहुत कन्फ़्यूजिंग हो जाता है। हेयरस्टाइल आपके लुक को बना या बिगाड़ सकता है।

यदि आप समझ नहीं पा रहे हैं कि आपको क्या हेयर स्टाइल बनाना चाहिए, तो आप यह निर्णय अपनी ड्रेस के नेकलाइन पर छोड़ दें। यकीन मानिए, यह आपका स्टाइल गेम बदल सकता है। हमने अपने सेलेब्स से कुछ इन्स्पिरेशन ली, आप भी देखिये और ट्राय करें।

 

वन शोल्डर नेकलाइन- सेंटर पार्टेड स्लीक पोनीटेल

वन शोल्डर नेकलाइन- सेंटर पार्टेड स्लीक पोनीटेल

यदि आपने वन शोल्डर या ऑफ शोल्डर पहना है, तो अपने शोल्डर्स पर बालों को खोलकर ढंकने की कोशिश न करें। कृति सैनन की तरह बालों की सेंटर पार्टिंग करके एक स्लीक पोनीटेल बना लें। अपने शोल्डर्स पर थोड़ा-सा हाईलाइटर ज़रूर लगाएं।

 

ऑफ-शोल्डर नेकलाइन- मेसी बन

ऑफ-शोल्डर नेकलाइन- मेसी बन

स्टाइल टिप लेना हो तो सोनम कपूर आहूजा से बेहतर भला और क्या हो सकता है। उनका ऑफ-शोल्डर ड्रेस और क्लासिक बन परफेक्ट मैच है। तो चलिये, हम आपको मेकअप टिप्स भी बता देंगे। सारा ध्यान आपकी स्टनिंग ड्रेस पर जाय, इसके लिए अपने मेकअप को टोन डाउन करें यानी मेकअप जितना हो सके कम करें।

 

स्ट्रैपी नेकलाइन- पोकर स्ट्रेट हेयर

स्ट्रैपी नेकलाइन- पोकर स्ट्रेट हेयर

स्ट्रैपी नेकलाइन सबसे कॉमन स्टाइल्स में से एक है। यह बहुत सिंपल और खूबसूरत दिखने वाला स्टाइल है, जो हर तरह की लड़कियों पर जंचता है। इसके साथ हेयरस्टाइल मैच करना हो तो स्ट्रेटनर यूज़ करें। यह जितना स्लीक होगा, उतना ही बेहतर लगेगा और आपकी ड्रेस के साथ मैच करेगा। राधिका आप्टे का वन साइड लुक हमें बहुत पसंद आया।

 

स्ट्रैपलेस नेकलाइन – स्लिक्ड बैक वेव्ज़

स्ट्रैपलेस नेकलाइन – स्लिक्ड बैक वेव्ज़

स्ट्रैपलेस नेकलाइन सेलीब्रिटीज़ का फेवरेट है। इन दिनों हर सेलेब इस तरह की नेकलाइन को लेकर ओब्सेस्स्ड है। ड्रामा ऐड करने के लिए अपने बालों को खोल लें, लेकिन ये भी ध्यान रखें कि नेकलाइन के साथ मेस्स न हो। अब दीपिका पादुकोण को ही देख लीजिये, जो सिंपल वेव्ज़ के साथ स्लिक्ड बैक हेयर में बहुत ही कमाल की लग रही हैं।

 

प्लंजिंग नेकलाइन – इज़ी वेव्ज़

प्लंजिंग नेकलाइन – इज़ी वेव्ज़

लो नेकलाइन ड्रेस के साथ बाल टॉप नोट या बन में बंधे हुए अच्छे लगते हैं। लेकिन प्रियंका चोपड़ा जोनस की प्लंजिंग नेकलाइन और वेवी कर्ल्स देखने के बाद हमारी इस बारे में राय बदल गई। तो अगली बार इस तरह की नेकलाइन हो तो बालों को मेसी बन की जगह वेवी कर्ल्स दें। हमें यकीन है कि आपको ढेरों तारीफ़ें मिलेंगी।