ब्राइडल बन आपके ब्राइडल लुक को और अधिक एलिगेंट बना देते हैं, खासतौर से जब इसे घूंघट के साथ स्टाइल किया जाता है। बन को कई तरीके से स्टाइल किया जा सकता है। लेकिन यह भी सच है कि आज भी बन को मैनेज करना या संभालना एक कठिन काम है और अगर कोई भी हेयर स्टाइलिस्ट आपको कहती है कि आपका बन नहीं बिगड़ेगा या फिर कोई आसान उपाय बताती है तो मान कर चलिए वह आपको सच नहीं कह रही हैं।

ब्राइडल बन केवल काग़ज़ पर ही आसान दिखता है, लेकिन उसकी टेक्सचरिंग, फिर उसमें एक्सेसरीज़ जोड़ना और अपना पर्सनल टच देना, बन बनाने के लिए यह काफी कठिन होता है। लेकिन, इस साल ऐसे कुछ ब्राइडल बन ट्रेंड में आए हैं, जो बेहद अच्छे हैं और आप इसे अपने फेवरेट बन स्टाइल लुक की सूची शामिल कर सकती हैं।

 

01. ओटीटी फ्लोरल बन जूड़ा

01. ओटीटी फ्लोरल बन जूड़ा

Image courtesy: @noopurchokshi_amichokshi

फ्लोरल बन पिछले साल कम लोकप्रिय रहा, दुल्हनों ने ज़्यादातर मिनिमल फ्लोराल लुक लिया और एक या दो गुलाब अपने जुडे़ में लगाए या फिर एक पतला सा गजरा जूड़े के नीचे लगाया। लेकिन वर्ष 2020 में ओटीटी फ्लोरल अरेंजमेंट ग्राडन ब्लूम्स और बेबी ब्रेथ फूलों के बड़े गुच्छे को बन में लगाने वाले इस ट्रेंड ने उस पुराने ट्रेंड को पूरी तरह से रिप्लेस कर के एक स्टेटमेंट लुक बना दिया है।

 

02. ट्रेडिशनल एक्सेसरी फ्लोरल क्राउन के साथ

02. ट्रेडिशनल एक्सेसरी फ्लोरल क्राउन के साथ

इमेज कर्ट्सी: @sejal-savaliya22

आमतौर पर, सेलेब्रिटी वेडिंग ब्राइडल ट्रेंड को सेट करते हैं, लेकिन पिछले कुछ समय से ऐसी भव्य शादी ना होने के कारण, कोई भी नया ट्रेंड नहीं आ पाया। लेकिन जब काजल अग्रवाल की शादी हुई और उन्होंने ट्रेडिशनल बन ज्वेलरी के साथ फ्लोरल क्राउन पेयर किया तो काफी अच्छा लगा। 2020 के लोकप्रिय बन ट्रेंड में यह काफी लोकप्रिय रहा।

 

03.वोल्युमिनस लो बन

03.वोल्युमिनस लो बन

इमेज कर्ट्सी: @nikkiaroraoffcial 

ब्राइडल बन जो थोड़ा नीचे आपकी गर्दन के पास बने होते हैं, उनकी अपनी एक अलग खासियत होती है। बस, इसमें कुछ वॉल्यूम जोड़ें और आपको मिलेगी एक आकर्षक हेयर डू, जिसे कैरी करना भी आसान है। साइड में ट्विस्टेड लटें और बन की टेक्सचर्ड डिटेलिंग बहुत खूबसूरत लग रही है। निश्चित तौर पर यह बालों के रंग को दिखाने का बेहतरीन तरीका है।

 

04. टेक्सचर्ड बन

04. टेक्सचर्ड बन

Image courtesy: @kirankhanna

बन में टेक्सचर जोड़ने की बात करें तो पूरी तरह से टेक्सचर्ड वाले बन ट्रेंड में आ गए हैं, विशेषकर सगाई और रिसेप्शन गाउन के साथ यह काफी चलन में है। दुल्हनों के लिए टेक्सचर्ड बन किसी राहत से कम नहीं हैं। उन्हें बार-बार अपनी हेयरस्टाइल को ठीक करने की ज़रूरत नहीं पड़ती है। टेक्सचर्ड बन इतने ग्लैमरस हैं कि आपको हेयर एक्सटेंशन्स की भी ज़रूरत नहीं पड़ती है ।

 

05. रोज़ बन

05. रोज़ बन

इमेज कर्ट्सी: @aanalsavaliya

रोज़ बन इस लिस्ट में शामिल होने वाला थोड़ा मुश्किल हेयर स्टाइल है, इसलिए इसे बनाने से पहले आपको अपने हेयर स्टाइलिस्ट पर भरोसा करना होगा। गुलाब की पंखुड़ियों की तरह दिखने वाला यह बन उन दुल्हनों के लिए एकदम सही विकल्प है, जो अपनी ब्राइडल लुक में कुछ अलग करना चाहती हैं। ये लुक एक और ट्रेंड को दर्शाता है- बन, जो मोतियों सजा है।

मेन इमेज कर्ट्सी: @aanalsavaliya , @ritikahairstylist