शादियां मस्ती, उमंग और उत्साह से भरी होती हैं, लेकिन एक दुल्हन के लिए शादी के उत्साह के साथ-साथ शादी की तैयारियों से लेकर रस्में तक थका देने वाली होती हैं. हर चीज़ पर नज़र रखना, हर काम सही और परफेक्टली करना आसान नहीं होता. इतना ही नहीं, इतने काम और स्ट्रेस के बीच ग्लैमरस भी दिखना होता है दुल्हन को. अगर आप भी दुल्हन बनने जा रही हैं और अपने लिए परफेक्ट हेयर स्टाइल की तलाश में हैं तो हम आपके साथ हैं. यहां हम 5 ईज़ी औरसुविधाजनक हेयर स्टाइल्स आपके लिए लाए हैं जिन्हें आपको ज़रूर ट्राई करना चाहिए.

 

स्लीक टॉप नॉट

स्लीक टॉप नॉट

पिछले कुछ सालों में नीट और स्लीक बैक हेयर काफी ट्रेंड में रहा है. हमारी फेवरेट मॉडल्स हर लुक में टाइट बन या पोनीटेल में रॉक कर रही हैं. चाहे कैजुअल वॉक हो या रेड कार्पेट इवेंट, ये खूबसूरत टॉप नॉट हर जगह छाया हुआ है. इस लुक के लिए आपको बस एक टाइट बन बांधना है और फिर एक हेयरब्रश और हेयर स्प्रे से टॉप को फ़्लैट लुक देना है. आप ग्लॉसी स्लीक लुक क्रिएट करने के लिए Lakmé 9to5 Naturale Aloe Aqua Gel जैसे एलोवेरा जेल का भी उपयोग कर सकती हैं.

 

अट्रैक्टिव एक्सेसरीज़

अट्रैक्टिव एक्सेसरीज़

डेलिकेट एक्सेसरीज़ से बालों को सजाएं. बटरफ़्लाई, स्टार्स या हार्ट्स वाले हेडबैंड यूज़ करें, ये किसी भी हेयर स्टाइल कोबहुत आकर्षक बना देते हैं. आप स्टेटमेंट स्क्रंची से भी बालों को टाई कर सकती हैं. ये तमाम तरीक़े बिना अधिक मेहनत के आसानी से बालों को स्टाइल करने व अट्रैक्टिव लुक देने में कारगर हैं. अपनी सुविधा के अनुसार कोई भी हेयर स्टाइल बनाएं और उसे सिर्फ़ एक्सेसरीज़ के साथ ग्लैम करें.

 

पर्ल इट अप… मोतियों से सजाएं बालों को

पर्ल इट अप… मोतियों से सजाएं बालों को

एक्सेसरी की तरह ही अपने बालों में ऊम्फ फ़ैक्टर ऐड करने के लिए आप पर्ल यानी मोतियों का भी इस्तेमाल कर सकती हैं. पर्ल्स अभी हॉट ट्रेंड हैं और सभी के फेवरेट बनते जा रहे हैं, तो क्यों न आप भीस्टाइलिश बन जाएं और उन्हें अपने लुक में शामिल करें. अपने बालों में छोटे-छोटे मोती सजाएं. एक सामान्य-सी चोटी को भी ये बेहद ग्लैम लुक दे सकते हैं. आप चाहें तो लो बन बना लें और उसके आस-पास कुछ मोती सजा लें. आप अपनी क्रीएटिविटी के अनुसार बहुत कुछ कर सकती हैं.

 

क्लासिक वेव्ज़

क्लासिक वेव्ज़

क्लासिक लूज़ वेव्स से ज़्यादा सेक्सी और कुछ नहीं हो सकता. ये स्टाइल पुरानी एक्ट्रेसेस की याद दिलाता है और बहुत अट्रैक्टिव लगता है. TRESemmé Curl Care Flawless Curls Extra Hold Mousse से अपने बालों को रेडी करेंऔर थिक कर्लिंग वैंड से स्टाइल करते हुए बालों को एक साइड में कर लें. आप अपनी पार्टिंग के साथ एक्सट्रीम जाकर ट्राई और एक्सपेरिमेंट कर सकती हैं, ये इस लुक के साथ बेहद आकर्षक लगता है. कर्ल करने के बाद बालों को ब्रश करेंऔर टेम्ड वेव बनाने के लिए स्टाइल करें. यह सब हो जाने के बाद, थोड़ा हेयरस्प्रे स्प्रे करें और रात के लिए लुक के साथ रेडी रहें.

 

द हाफ़-अप

द हाफ़-अप

हाफ़-अप हेयर स्टाइल के साथ आप बिलकुल सेलेब की तरह रॉक करेंगी. यह सबसे आसान और कम्फर्टेबल हेयरस्टाइल में से एक है. आपको बस इतना करना है कि अपने हेड क्राउन पर आधा पोनीटेल बांधना है. इससे आसान भलाऔर कुछ हो सकता है? टेक्सचर और बाउन्स ऐड करने के लिए बालों को कर्ल करके बीची वेव्ज़ क्रीएट करें. इसके बाद आप अपने हेयर स्टाइल को एक्सेसराइज़ कर सकती हैं. ग्लैम और फ्लर्टी टच के लिए आप अपने रबर बैंड के चारों ओरएक सैटिन रिबन भी बांध सकती हैं.