सर्दियों का मौसम का अपना अलग ही मज़ा है। स्वेटर और कंबल में खुद को लपेटकर गरम चाय की चुस्की पीने में जो बात है, वो किसी और में नहीं। बस, ये मौसम बालों की सेहत ज़रूर बिगाड़ देता है। सर्द हवा से बाल बेजान हो जाते हैं, ऊपर से जो स्वेटर आपने पहना है, वह बालों में स्टैटिक क्रिएट करता है, जिससे बाल उलझ जाते हैं। माना कि मौसम पर आपका बस नहीं चल सकता, लेकिन बालों को स्टाइल करके इसे कंट्रोल तो किया जा सकता है, ताकि मौसम का इस पर असर कम हो।

हम यहां बता रहे हैं 3 आसान और बेहतरीन हेयर स्टाइल, जो सर्दियों के मौसम के लिए है परफेक्ट।

 

डबल ब्रेड्स(चोटी)

डबल ब्रेड्स(चोटी)

डबल डच ब्रेड्स या बॉक्सर ब्रेड्स इस मौसम के लिए परफेक्ट है। एक तो इससे आपके बाल पूरे दिन सेट रहेंगे और दूसरा, फ्रिज्ज भी नहीं होंगे। इस हेयर स्टाइल के लिए अपने बालों को दो सेक्शन में बांट लें। अब दोनों सेक्शन को हेयरलाइन के पास गूंथ लें और रबर बैंड से सिक्योर कर लें। अगर कुछ छोटे-छोटे बाल रह जाते हैं, तो उन पर हेयर स्प्रे करके सेट कर लें। यह हेयर स्टाइल उन लड़कियों के लिए परफेक्ट है, जिनके कर्ली हेयर है।

 

बब्बल पोनीटेल

बब्बल पोनीटेल

क्या आप भी मेरी तरह उन लोगों में से हैं, जिन्हें पोनीटेल बनाना तो पसंद है, लेकिन शाम तक मेसी बालों से परेशान हो जाते हैं? यदि ऐसा है तो ऐसे लोगों के लिए बब्बल हेयर स्टाइल परफेक्ट है। इसके लिए बालों में थोड़ा-सा हेयर मूस लगाएं और फिर हाई पोनीटेल बना लें। इसे हेयर टाई यानी रबर बैंड से सिक्योर कर लें। हर दो इंच की दूरी पर एक रबर बैंड लगाएं और पूरे बालों में ऐसा ही करें।

 

मेसी बन

मेसी बन

सर्दियों के मौसम में आप बालों को खुला रखने के बारे में सोच भी नहीं सकते, ऐसे में मेसी बन से बेहतर भला और क्या हो सकता है। यदि दिन भर में आपके बाल फ्रिज्जी और मेसी हो भी जाते हैं, तो भी यह हेयरस्टाइल अच्छा ही लगेगा। अपने बालों की पोनीटेल बना लें और इसके बेस के आस-पास बालों को लपेटकर बन बना लें। हेयर पिन्स से सिक्योर कर लें। ब्लिंगी हेयर एक्सेसरीज़ से हेयर स्टाइल को और भी खूबसूरत बनाएं।

इमेज कर्ट्सी: Pinterest