आपका हेयर टाइप चाहे जो हो, बारिश का मौसम आते ही बाल हवा से सारी नमी सोख लेते हैं और बाल फूल जाते है और फ्रिज़ी हो जाते हैं। ऐसे में बालों को मैनेज करना मुश्किल हो जाता है। अब परेशान होने की बजाय आपको ज़रूरत है इसका हल ढूंढ्ने की और वो मिलेगा सही हेयर केयर से। हम आपको बता रहे हैं कुछ हेयर केयर टिप्स और उन प्रोडक्ट्स के बारे में, जो आपको बारिश के मौसम में अपने बालों में लगाना चाहिए। तो प्रस्तुत है 6 ऐसे बेस्ट प्रोडक्ट्स जो मॉनसून में आपके बालों को फ्रिज़ी होने से बचाए।

 

01. फ्रिज्ज कंट्रोल शैम्पू

01. फ्रिज्ज कंट्रोल शैम्पू

ये तो आप जानते ही होंगे कि रोज़ाना बाल धोने से वो ड्राय और फ्रिज़ी हो जाते हैं। इसलिए बालों को हफ़्ते में दो बार धोएं। और बाल धोने के लिए माइल्ड और फ्रिज्ज कंट्रोल शैम्पू का ही इस्तेमाल करें, जिससे ड्रायनेस से बचाव हो सके। दि Tresemme Climate Protection Shampoo को फ्रिज्ज कंट्रोल करने के उद्देश्य से ही बनाया गया है, जो कि हयूमीडिटी के कारण होते हैं। इसके साथी यह शैम्पू अन्य डैमेज को भी रिपेयर करता है। इसमे केरेटिन और ऑलिव ऑइल के गुण हैं, जो बालों को पोषण देते हैं और उन्हें फ्रिज्ज होने से बचाते हैं॥

 

02. नरिशिंग कंडीशनर

02. नरिशिंग कंडीशनर

यदि आप बालों में कंडीशनर नहीं लगाते हैं, तो अब समय आ गया है कि आप इसकी शुरुआत कर दें। आपके बाल चाहे किसी भी टाइप के हों, बालों में नमी बरकरार रखने के लिए ज़रूरी है कि उन्हें कंडीशन किया जाय। क्योंकि शैम्पू करने से बालों की नमी खो जाती है, इसलिए कंडीशनर बालों की खोई नमी को लौटाता है और उन्हें नरिश करता है। उसी तरह का कंडीशनर यूज़ करें, जैसा शैम्पू कर रही हैं। इसके लिए दि Tresemme Climate Protection Conditioner का इस्तेमाल करें जो हाई ह्यूमिडीटी फ्रिज्ज को कंट्रोल करता है और डैमेज को रिपेयर करता है।

 

03. चिपचिपाहट रहित सीरम

03. चिपचिपाहट रहित सीरम

मॉनसून में एक फ्रिज्ज कंट्रोल सीरम बहुत ज़रूरी है। इससे आपके बाल आसानी से मैनेज हो जाते हैं। दि TIGI Bed Head Control Freak Frizz Control And Straightener Serum लाइट भी है और इसमें चिपचिपापन भी नहीं है। यह फ्रिज्ज को कंट्रोल करता है और बालों को सिल्की और स्मूद बनाता है। यह हर तरह के हेयर टाइप के लिए परफ़ेक्ट है।

 

04. स्टाइलिंग जेल

04. स्टाइलिंग जेल

अगर आप उम्मीद कर रहे हैं कि मॉनसून में आपके बाल व्यवस्थित रहें तो ये बहुत मुश्किल है। लेकिन इसका मतलब ये भी नहीं है कि आप इस मौसम में बालों को स्टाइल नहीं दे सकते। आपको ज़रूरत है एक स्टायलिंग जेल खरीदने की, जो आपके बालों को हयूमीडिटी और फ्रिज्ज होने से बचाए और बालों के टेक्सचर को भी संभालकर रखे। दि TIGI Bed Head Manipulator Styling बालों को एक साथ चिपकने नहीं देता और उन्हें स्मूद बनाए रखता है साथ ही उन्हें फ्रिज्ज होने से रोकता है।

 

05. मोइश्चराइज़िंग हेयर मास्क

05. मोइश्चराइज़िंग हेयर मास्क

मॉनसून में आपके बालों को एक्सट्रा नमी और पोषण की ज़रूरत होती है। इसके लिए हफ़्ते में एक बार या 15 दिन में एक बार हेयर मास्क ज़रूर लगाएं, जिससे आपके बालों को नमी मिले। दि Toni&Guy Damaged Repair Reconstruction Hair Mask , डीप कन्डीशनिंग है। यह हेयर फाइबर में गहराई तक जाकर नमी को बनाए रखता है।