लंबे बालों को मैनेज करना आसान नहीं है, खासतौर पर गर्मियों में। क्योंकि यही वो मौसम होता है, जब आपको लगता है कि बाल छोटे ही बेहतर है। लेकिन आप ऐसा कर नहीं पाते, क्योंकि आपने बालों को इतना लंबा करने के लिए काफी मेहनत की होती है।

खैर कारण कोई भी हो, लेकिन ऐसा सोचने वाले आप अकेले नहीं हैं। कई सेलेब्स हैं, जो अपने लंबे बालों से प्यार करते हैं, इसलिए उन्हें काटते नहीं, लेकिन ये ज़रूर जानते हैं कि इन्हें मैनेज कैसे किया जाए। उनके लंबे बालों से हम भी इंस्पायर्ड हैं। तो आइए, देखते हैं कुछ हेयर स्टाइल, जो गर्मियों में आपके लिए परफेक्ट हो सकती है।

 

स्लीक, लो पोनीटेल

स्लीक, लो पोनीटेल

इमेज कर्टसी: @jahnvikapoor

पोनीटेल्स बहुत ट्रेंडी होती हैं। आपके बाल छोटे हों या लंबे, इसे बनाना कभी गलत निर्णय नहीं हो सकता। आप चाहें तो जाह्नवी कपूर की तरह लो पोनीटेल बनाएं या बालों को गर्दन से दूर रखना हो तो हाई पोनीटेल बनाएं, गर्मियों में ये आपके लिए रहेगी परफेक्ट।

 

ईज़ी टॉप नॉट

ईज़ी टॉप नॉट

इमेज कर्टसी: @jacquelinef143

यदि आपके बाल भी जैकलिन फर्नांडिस जैसे लंबे और मोटे बाल हैं, तो गर्मियों में इसे मैनेज करने के लिए मेसी बन बनाएं। ट्रेंडी दिखने के लिए सामने से बालों की कुछ लटें बाहर निकाल लें। यह टॉप नॉट आपके हट आउटफिट के साथ मैच करेगा, चाहे बीच वेयर हो या फ्लोरल ड्रेस। यह समर हेयर स्टाइल लंबे बालों पर गॉर्जियस लगेगा।

 

हाफ अप-हाफ डाउन

हाफ अप-हाफ डाउन

इमेज कर्टसी: @dishapatani

सेलिब्रिटीज़ के लंबे बालों की बात करें, तो दिशा पटानी के लंबे और वेवी बालों का क्या कहना। दिशा अक्सर अपने लंबे बालों को खूबसूरती से लहराती नज़र आती हैं। लेकिन कभी-कभार सिंपल वो हेयर स्टाइल भी बना लेती हैं, जैसे हाफ अप-हाफ डाउन।

 

रोप ब्रेड

रोप ब्रेड

इमेज कर्टसी: @malaikaarora

कभी-कभी लंबे बालों को मैनेज करना मुश्किल हो जाता है, फिर चाहे आपको पूल का मज़ा लेना हो, एक्सरसाइज़ करनी हो या फिर घर के काम-काज। लेकिन मलाइका अरोड़ा अपने लंबे बालों को एक्सरसाइज़ और योग करते हुए भी बखूबी मैनेज कर लेती हैं। रोप ब्रेड बहुत सिंपल होने के साथ ट्रेंडी भी है, साथ ही गर्मियों के लिए यफ परफेक्ट हेयर स्टाइल भी है।