क्या आप बारिश में भीग गए हैं? तो करें क्विक वॉश और ड्राय रूटीन

Written by Suman SharmaNov 30, 2023
क्या आप बारिश में भीग गए हैं? तो करें क्विक वॉश और ड्राय रूटीन

भारत में मानसून का कोई भरोसा नहीं है, कब आ जाए, कब थम जाए। यदि आप ऐसी किसी बारिश की चपेट में आ गए हैं, तो ये आपकी गलती कतई नहीं है। आप ऐसे में हर बार खुद को भीगने से नहीं बचा सकते। लेकिन यदि आप सही तरीके से एक वॉश और ड्राय रूटीन अपनाते हैं, तो इससे जरूर फ़ायदा हो सकता है। बारिश अपने साथ पर्यावरण में मौजूद गंदगी भी लाती है। ये कम्पाउंड्स आपके बालों के प्रोटीन बॉन्ड्स को डिस्टर्ब कर देता है, जिससे बाल डल व फ्रिज़ी हो जाते हैं। तो यहां हम आपको बता रहे हैं, बारिश में भीगने के बाद आप एक क्विक हेयर वॉश रूटीन अपनाएं, ताकि आपके बाल रहें सुरक्षित।

क्या आप बारिश में भीग गए हैं? तो करें क्विक वॉश और ड्राय रूटीन


स्टेप 01: वॉश और कंडीशन

बारिश में भीगने के बाद ये ज़रूरी नहीं कि आप किसी स्ट्रॉन्ग शैंपू का ही इस्तेमाल करें। आप एक फ्रिज़ फाइटिंग और नरिशिंग फार्मूला, जैसे- Love Beauty and Planet Argan Oil and Lavender Aroma Smooth and Serene Shampoo and Conditioner. इस्तेमाल करें। बालों को ठीक से धोने के लिए उसमें बार-बार पानी डालें और धोएं। फास्ट रिंस कंडीशनर आपके लिए बेहतर होगा।

स्टेप 02:  सीरम लगाएं

बारिश में भीगने के बाद आपके हेयर क्यूटिकल खुल सकते हैं, जिससे वो ड्राय हो जाते हैं। बालों को सही पोषण देने के लिए Tresemme Keratin Smooth Hair Serum लगाएं। हथेली पर थोड़ा सीरम लें और बालों की जड़ों को छोड़कर सीरम लगाना शुरू करें और इसे सिरों तक लगाएं। सिरों पर प्रोडक्ट लगाकर थोड़ा रगड़ें, ताकि यह उसमें एब्ज़ोर्ब हो जाए।

स्टेप 03: बालों को सुखा लें

बारिश के मौसम में आप ये नहीं सोच सकते कि बालों को खुद-ब-खुद सूखने दें, क्योंकि इस मौसम में बाल आसानी से नहीं सूखते। यदि हेयर ड्रायर यूज़ करने से इसलिए डर रहे हैं कि बाल हीट से डैमेज हो जाएंगे, तो बालों में हीट प्रोटेक्शन स्प्रे लगाएं। ध्यान रहे कि आपके बाल पूरी तरह से सूख जाएं, क्योंकि यदि बाल गीले रह गए तो फ्रिज़ी हो जाएंगे।

स्टेप 04: हेयरस्टाइल से बालों को करें प्रोटेक्ट

एक बार जब बाल सूख जाएं, तब ऐसी हेयर स्टाइल बनाएं, जिससे अपके बाल सुरक्षित रहें और फ्रिज़ीनेस ना आए। जैसे- चोटी बना लें, बीच की पार्टिंग करके लो बन बना लें, ट्विस्टेड पिगटेल्स या पाइनेप्पल अपडूज़ बनाएं। हेयरस्टाइल बनाने के बाद जब आप अपने बाल खोलेंगे तो पाएंगे कि आपके बाल आसानी से मैनेज हो पा रहे हैं। ये कमाल है क्विक वॉश और ड्राय का।

 

Suman Sharma

Written by

Author at BeBeautiful
775 views

Shop This Story

Looking for something else